AddText 06 30 07.54.29

सच्चे प्रेम के सामने टूटी मजहब की दीवार : लाल जोड़े में सजी रुबीना की मांग में अंकित ने भरा सिंदूर, विवाह के साक्षी बने दोनों के परिवार और सैंकड़ों ग्रामीण: माना जाता है कि प्यार वह बंधन है, जो किसी जाति धर्म के बंधनों को नहीं मानता है। यह बात तब सच साबित होती नजर आई, जो एक मुस्लिम युवती की मांग में हिन्दु लड़के ने सिंदूर डाला। दोनों ने सोमवार की रात अंबिका भवानी मंदिर आमी (Ambika Bhawani Temple of Saran) में सात फेरे लिए। वहीं उनके प्रेम को आशीर्वाद देने के लिए दोनों के परिवार के लोग भी वहां मौजूद रहे। 

Also read: Mumbai-Howrah Duronto Express : दो दिनों तक रद्द रहेगी ये लम्बी दुरी की ट्रेनें जान लीजिये पूरी बात…

अंबिका भवानी मंदिर में हुई इस शादी को लेकर बताया गया कि भेल्दी थाना क्षेत्र के बेडवालिया गांव निवासी दिनेश कुमार सिंह के पुत्र अंकित कुमार सिंह ने गांव के ही नासिर अंसारी की पुत्री रूबीना खातून से लंबे समय से प्रेम चल रहा था। लेकिन दो विभिन्‍न धर्मों के युवक-युवती की शादी में पहले परिवार फिर समाज रोड़ा डालता रहा है। अंकित और रूबी के साथ भी ऐसा ही हुआ। दोनों के परिवार वाले विरोध में खड़े हो गए। लेकिन दोनों रिश्ते को लेकर अपनी जिद पर कायम रहे।

Also read: खुशखबरी : बिहार में एका-एक इतना रुपया सस्ता हुआ डीजल और पेट्रोल जानिये क्या है ताजा कीमत

 आखिरकार उनके प्रेम की जिद के आगे परिवार के लोग भी झुकने को मजबूर हो गए और उनकी शादी कराने को अपनी रजामंदी दे दी। दोनों की शादी की चर्चा उनके गांव के साथ ही पूरे सारण जिले में हो रही है। आम तौर पर ऐसे रिश्ते में मजहब सबसे बड़ी बाधा बन जाती है, जिसके परिणाम बेहद दुखभरे होते हैं। जोड़े ऐसे कदम उठाने को मजबूर हो जाते हैं, जिनकी भरपाई संभव नहीं हो पाती है।

Also read: Vande Bharat Express : भागलपुर – हावड़ा के बीच चलाई जायेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस, बचेंगे समय मिलेगी लग्जरी सुविधा, जानिये….

Also read: बड़ी खबर : Muzaffarpur से Anand Vihar के लिए चलने वाली विशेष ट्रेन को लेकर आया बड़ा अपडेट टिकट लेने से पहले…

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...