AddText 06 30 12.54.23

अहमदाबाद के औद्योगिक विकास को बढ़ाने के लिए सरकार द्वारा अहमदाबाद से धोरेला के बीच एक सिक्स लैन एक्स्प्रेस हाइवे बनाया जा रहा है, जिसकी लंबाई 110 किलोमीटर की होगी। इस एक्स्प्रेस हाइवे के निर्माण के साथ ही अहमदाबाद में बन रहे इन्टरनेशनल एयरपोर्ट के साथ इस जोड़ा जाएगा। इसके साथ ही धोरेला के विकास के साथ ही वहाँ 11 बंदरगाहों का निर्माण किया जाएगा। 

Also read: सोमवार की सुबह सोने की कीमत में हुई बड़ी गिरावट जान लीजिये आपके क्षेत्र में क्या है ताजा भाव पूरी खबर…

इस एक्स्प्रेस हाइवे के लिए चार चरण में होने वाले कुल खर्च का अनुमान 3500 करोड़ लगाया गया है। जिसके लिए जारी किए टेंडर की बिडिंग में सद्भाव इंजीनियरिंग सहित कई कंपनियों ने अपना रस दिखाया था। 110 किलोमीटर का यह हाइवे 18 से 24 महीनों में बनकर तैयार होने का अनुमान लगाया जा रहा है। जिसमें कई एडवांस फीचर्स का इस्तेमाल किया जाएगा। इन सबके अलावा धोरेला में 700 मेगावोट सोलर प्रोजेक्ट के काम को भी अनुमति दे दी गई है।

Also read: Vande Bharat Express : भागलपुर – हावड़ा के बीच चलाई जायेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस, बचेंगे समय मिलेगी लग्जरी सुविधा, जानिये….

Also read: Gold-Silver Price Today: गिर गया सोना का भाव तो महंगा हुई चांदी जानिये क्या है गोल्ड-सिल्वर की 10 ग्राम की कीमत

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...