Maharaja Train

डेस्क : भारत में रेल गाड़ियों की शुरुआत अंग्रेजों ने की थी। अंग्रेजों ने अपने निजी हितों को देखते हुए रेलगाड़ियां चलाई थी। धीरे-धीरे जरूरत के मुताबिक माल ढोने वाली गाड़ी लोगों को भी लाने ले जाने का कार्य करने लगी। समय बीतता गया और रेलगाड़ी की सुविधा आधुनिक तरीके से यात्रियों को मिलने लगीं, यदि आप भारत में रहकर सोचते हैं.

Also read: भागलपुर से राजधानी पटना और दिल्ली के लिए सफ़र करना हुआ आसान जान लीजिये समय-सारणी और टाइम टेबल…

कि रेलगाड़ी की सेवा बेहतर नहीं है तो बता दें कि भारत में कुछ ऐसी रेलगाड़ियां मौजूद है जो आपको लग्जरी हवाई यात्रा से भी उच्च दर्जे की यात्रा करवाने में सक्षम हैं। यहां पर ध्यान देने वाली बात यह है कि इन ट्रेनों का सफर करने के लिए आपके पास लाखों रुपए होने चाहिए.

Also read: Good News : बिहार में इस तिथि को इस जिले में दस्तक देने जा रही है मानसून होगी मुसलाधार बारिश, जानिये…

डेक्कन ओडिसी की शुरुआत 1600 शताब्दी में हुई थी। इस ट्रेन को रॉयल ब्लू कलर ट्रेन भी कहा जाता है। जैसे ही आप इसके अंदर प्रवेश करेंगे तो आपको महाराजाओं के कक्ष में घुसने जैसा एहसास होगा। बता दें कि ट्रेन के अंदर खूबसूरत इंटीरियर डीलक्स केबिन के अलावा बेहतरीन खाने पीने की सुविधा दी गई है।

Also read: Vande Bharat Express : भागलपुर – हावड़ा के बीच चलाई जायेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस, बचेंगे समय मिलेगी लग्जरी सुविधा, जानिये….

गोल्डन चेरियट को कर्नाटक राज्य पर्यटन बोर्ड चलाता है, बता दें कि जब आप इस ट्रेन में बैठेंगे तो आपको ऐसा लगेगा जैसे आप दुनिया के किसी हेरिटेज साइट में यात्रा कर रहे है। यह ट्रेन खासकर भारत में आए मेहमानों के लिए बनाई गई है। जिसमें राजवंशों के घर के नमूनों को प्रदर्शित किया गया है। बता दें कि यहां पर रिलैक्स करने के लिए पर्यटक को आयुर्वैदिक स्पा सेंटर की सुविधा दी जाती है।

Also read: सोमवार की सुबह सोने की कीमत में हुई बड़ी गिरावट जान लीजिये आपके क्षेत्र में क्या है ताजा भाव पूरी खबर…

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...