AddText 06 29 07.17.46

रेलवे टिकट को लेकर आज भी देश में अलग-अलग हिस्सों में बड़ा रैकेट चल रहा है। टिकट रैकेट को रोकने के लिए रेलवे बहुत बड़ा बदलाव करने की सोच रही है। आरसीटीसी पोर्टल पर पहले आधार कार्ड और पैन कार्ड को जोड़ने का काम चल रहा है।

Also read: Bullet Train Update : बहुत जल्द आपको पटरी पर दौड़ते हुए नज़र आने वाली है बुलेट ट्रेन, महज चंद मिनटों में कर पायेंगे दुसरे राज्य की सफर

अब आरसीटीसी पासपोर्ट को भी इससे लिंक करने का विचार बना रही है। आरपीएफ के डीजीपी अरुण कुमार ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि टिकट दलालों पर इस तरह की बड़ी कार्रवाई की जरूरत थी। इसी प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने पासपोर्ट को लिंक करने की बात इशारों-इशारों में कही।

Also read: Vande Bharat News : लोगों का वर्षों का इंतजार हुआ पूरा अब इस रूट पर दौड़ने के लिए तैयार है वन्दे भारत एक्सप्रेस, जानिये….

प्रेस को संबोधित करते आरपीएफ के डीजीपी ने कहा, ‘यह हमारे भविष्य की योजना है। आधार और पैन कार्ड के लिंक करने का काम लगभग पूरा हो गया है। जैसे ही सिस्टम पूरी तरह से व्यवस्थित हो जाएगा हम इसे शुरू कर देंगे।’

Also read: Bihar Weather Update : बिहार के इन 10 जिला के लिए जारी हुआ अलर्ट होगी मुसलाधार बारिश, जानिये पूरी अपडेट…

उन्होंने बताया कि पिछले साल अक्तूबर और नवंबर के बीच हम लोगों ऑनलाइन टिकट बुकिंग करने वाले लोगों के खिलाफ एक्शन दिया था। मई 2021 तक 14,257 लोग हिरासत में लिए गए थे, वहीं 28.34 करोड़ रुपये के टिकट को सीज कर दिया था।

Also read: खरीदना चाहते है सोना चांदी आपके लिए अच्छा है मौका कीमत में हुआ भारी गिरावट, अब बस १० ग्राम की इतनी है कीमत…

अपनी अन्य नई शुरुआतों के विषय में अरुण कुमार ने बताया कि आरपीएफ ने बड़ी संख्या में बच्चों को रेस्क्यू किया है। 2020 तक 132 अलग-अलग स्टेशनों पर करीब एनजीओ की मदद से चाइल्ड हेल्प सेंटर चलाया जा रहा है। 

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...