AddText 06 28 08.50.37

टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भारतीय टीम के स्टार बन चुके हैं. 23 साल की उम्र में ही वो लगबघ 36 करोड़ के मालिक हैं. उनके पास आज करोड़ों की गाड़ी है, उत्तराखंड के हरिद्वार में एक लक्ज़री डिज़ाइनर घर है. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज जीती थी, ऋषभ पंत जीत के हीरो रहे थे.

Also read: बिहार के इस रूट पर पूरा हो गया दोहरीकरण का काम लोगों का महीनों का इन्तजार हुआ पूरा, जाने पूरी बात…

फिर जब इंग्लैंड भारत आई, पंत ने यहां भी शानदार प्रदर्शन कर सबको अपना दीवाना बना दिया. बल्लेबाजी और विकेट कीपिंग दोनों में पंत ने जबरदस्त सुधार किया है, और वर्तमान में ऋषभ पंत भारतीय टीम के अभिन्न अंग हैं.

Also read: Gold Price Today : एका-एक गिर गया सोना चांदी का दाम कीमत जान खुश हो जायेंगे आप, जाने कितनी कम हुई कीमत

पंत ने पिछले साल 29.19 करोड़ रूपए की कमाई की थी. उनको फोर्ब्स 2019 सेलेब्रिटी 100 की लिस्ट में 30वें स्थान पर रखा गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, साल 2021 में पंत की कुल संपत्ति 5 मिलियन डॉलर है, जो भारतीय रुपयों के अनुसार करीब 36 करोड़ रूपए है. वहीँ पंत की सालाना कमाई 10 करोड़ रूपए है, जबकि वे महीने का 30 लाख रूपए कमाते हैं.

Also read: Bhagalpur Train News : भागलपुर से दिल्ली के लिए चालु किया गया स्पेशल ट्रेन, जान लीजिये समय-सारणी

ऋषभ पंत का घर आलिशान है. उनके बेडरूम में ज्यामितीय, मोनोक्रोम लेआउट है. पंत के घर में बड़े-बड़े कमरे हैं, और उनमें वुडेन का काम किया हुआ है. कमरों के डिजाईन बेहद मॉडर्न है और दीवारों पर पेंटिंग्स भी लगी हुई है. घर में एक जिम भी है, जहां वो एक्सरसाइज करते हैं.

Also read: भागलपुर जं. से सप्ताह में २ दिन चलेगी यह ट्रेन पटना एवं दिल्ली जाना हो जाएगा आसान, जान लीजिये रूट और समय-सारणी

पंत के पास गाड़ियों का कलेक्शन छोटा सा ही है, मगर उनके पास महंगी- महंगी कार हैं. उनके पास मर्सिडीज, ऑडी ए8 और फोर्ड कार है. इनकी कीमत क्रमशः 2 करोड़, 1.80 करोड़ और 95 लाख रूपए है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...