AddText 06 28 08.40.50

राष्ट्रपति और उनकी पत्नी सविता कोविंद ने रविवार को कानपुर के परौंख में अपने घर पर परिवार के साथ 25 मिनट बिल्कुल सामान्य जीवन की तरह बिताए। भतीजियों के चाचा और नातिनों के नाना बनकर महामहिम ने परिजनों के साथ ऐतिहासिक पलों का लुत्फ उठाया। राष्ट्रपति ने अपनी भाभी से पेड़े का वह डिब्बा भी मांगा जो वह स्टेशन पर पहुंचकर नहीं दे सकी थीं।

Also read: Train News : समस्तीपुर-सहरसा जा रही पैसेंजर ट्रेन कौआ के वजह से डेढ़ घंटे तक रुकी, जान लीजिये, पूरा मामला….

इसके अलावा परिवार वालों ने जो पूजा रखी थी उसका प्रसाद भी राष्ट्रपति और उनकी पत्नी को दिया। राष्ट्रपति जब अपने घर पहुंचे तो सबसे पहले भाभी विद्यावती से मुखातिब हुए। भतीजी अंजली कोविंद ने बताया कि चाचा को घर के बने दूध और खोवा के पेड़े बहुत पसंद हैं। विद्यावती पेड़े के डिब्बे राष्ट्रपति को देने के लिए स्टेशन गई थीं मगर सुरक्षा कारणों से डिब्बा नहीं दे सकी थीं। राष्ट्रपति को वह याद था।

Also read: बिहार के 10 जिलों में बिगड़ने वाले है हालात, आंधी-तूफान बारिश का बन रहा माहौल, देख लीजिये रिपोर्ट

सल्हू कैसे हो
राष्ट्रपति सबसे मिलते हुए आगे बढ़ते जा रहे थे, लाइन में खड़े बचपन के मित्र विजयपाल सिंह को देखते ही बोल पड़े और सल्हू कैसे हो। दोनों एक-दूसरे को देख कर मुस्कराए। सल्हू ने धीरे से गांव में बारातशाला बनवाने की बात कही तो मुस्कराकर सिर हिलाया और आगे बढ़ गए। समय कम होने के कारण मिलने वालों को लाइन अप करया गया था, जहां से राष्ट्रपति सबका परिचय पूछते हुए ही निकले।

Also read: मुजफ्फरपुर, पाटलिपुत्र, समस्तीपुर, बरौनी से कई स्पेशल ट्रेन का परिचालन शुरू, जानिए न्यू ट्रेन का समय सारणी और डेट

ठीक हूं चाचा
रिश्ते में भतीजे लगने वाले भोले सिंह भी हाल पूछा, उन्होंने जवाब दिया ठीक हूं चाचा। मंच पर संबोधन के दौरान भी उन्होंने भोले सिंह का नाम लिया और मंच पर बैठे सांसद की ओर इशारा करते हुए कहाकि यह भोले सिंह नहीं हमारे गांव के भोले सिंह हैं। भोले बहुत खुश नजर आए, उनका कहना था कि चाचा ने पूरी तवज्जो दी।

Also read: महीना खत्म होते-होते घट गई पेट्रोल-डीजल की कीमत तो कहीं आसमान छू रही है भाव जानिये आपके यहाँ क्या है रेट?

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...