1624773004917

बाबा नगरी देवघर को धनबाद, बोकारो और रांची से जोड़ने वाली रांची-देवघर इंटरसिटी गुरुवार से फिर पटरी पर लौट रही है। देवघर से इस ट्रेन को शुक्रवार से चलाने की घोषणा हुई है। स्पेशल के बहाने रेलवे ने इस ट्रेन के यात्रियों को फिर झटका दे दिया है। रांची-देवघर इंटरसिटी का किराया शताब्दी एक्सप्रेस से भी ज्यादा है। महंगे किराए के कारण ही पिछली बार चली ट्रेन खाली दौड़ रही थी। इस बार भी यात्रियों ने इस ट्रेन से मुंह मोड़ लिया है।

Also read: Mumbai-Howrah Duronto Express : दो दिनों तक रद्द रहेगी ये लम्बी दुरी की ट्रेनें जान लीजिये पूरी बात…

रांची-देवघर इंटरसिटी के एसी चेयर कार का न्यूनतम किराया ही 505 रुपये तय कर दिया गया है। रांची-देवघर से धनबाद से गोमो या देवघर-रांची इंटरसिटी से धनबाद से कुमारधुबी तक का किराया भी 505 रुपये है।

Also read: Petrol Disel Price : इन जगहों पर लगातार कम रहे तेल की कीमत, इन शहरों में हो रही महंगा जाने आपके क्षेत्रो में कितनी है भाव…

मौर्य एक्सप्रेस और वनांचल एक्सप्रेस से भी धनबाद से रांची जाना महंगा है। स्पेशल बन कर चल रहीं दोनों ट्रेनों में स्लीपर से सेकेंड एसी का किराया दूसरी ट्रेनों की तुलना में दोगुना से भी अधिक है। पर्व-त्योहार गुजरे महीनों हो चुके हैं। पर रेलवे ने किराए में बदलाव नहीं किया है।

Also read: Vande Bharat Express : भागलपुर – हावड़ा के बीच चलाई जायेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस, बचेंगे समय मिलेगी लग्जरी सुविधा, जानिये….

मौर्य व वनांचल एक्सप्रेस का किराया

Also read: बड़ी खबर : शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन अब चलेगी दुसरे मार्ग से बदल गया रूट, एक ट्रेन भी रद्द जानिये वजह…

स्लीपर – 385 रु

थर्ड एसी – 1050 रु

सेकेंड एसी – 1440 रु

अलेप्पी, दुमका इंटरसिटी और रक्सौल-हैदराबाद का किराया

स्लीपर – 145 रु

थर्ड एसी – 505 रु

सेकेंड एसी – 710 रु

कोरोना काल में वैसे भी आम लोगों की आमदनी प्रभावित हुई है। रेलवे त्योहार स्पेशल ट्रेन के नाम पर किराए में बढ़ोतरी वापस ले।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...