AddText 06 27 07.34.29

शादी-बारातों में किसी न किसी बात को लेकर विवाद अक्सर होता रहा है। कई बार विवाद एक-दूसरे के खून का प्यासा तक हो जाता है। बिहार के छपरा जिले के गांव में बारात आई थी। लड़की वालों ने बारात का जोरशोर से स्वागत किया। शादी की रस्में शुरू हो गईं। दूल्हा-दुल्हन को मंडप में बुलाया गया। सात फेरे शुरू होने वाले थे कि जब जनाती और बारातियों में मारपीट शुरू हो गई।

बात इतनी बढ़ी कि दोनों तरफ से चाकू-छुरी चलने लगीं। दोनों तरफ से मारपीट के दौरान कई लोग घायल हो गए। घटना की जानकारी जब दूल्हे को हुई तो वह मंडप में दुल्हन को छोड़कर भाग गया। दुल्हन दूल्हे का काफी देर तक इंतजार करती रही लेकिन वह नहीं पहुंचा।

छपरा जिले के थाना क्षेत्र के बसतपुर गांव निवासी वकील बैठा की पुत्री पिंकी की शादी बेलौर गांव निवासी राम अयोध्या बैठा के पुत्र राजन बैठा के साथ तय हुई थी। तय समय के अनुसार द्वारपूजा एवं कन्या निरीक्षण के बाद शादी की रस्म अदायगी हो रही थी। इसी दौरान जनवासे में बारातियों एवं ग्रामीणों के बीच नाच देखने को लेकर मारपीट शुरू हो गई।

दोनों पक्षों की तरफ से चाकूबाजी होने लगी। दूल्हे के भाइयों को चाकू लगते ही चारों तरफ अफरातफरी मच गई। लोग इधर-उधर भागने लगे। घटना के बाद लोग घायलों को इलाज के लिए पीएचसी पानापुर ले गए, जहां प्राथमिक उपचार के चिकित्सकों ने छपरा रेफर कर दिया। फिलहाल घायल युवकों का इलाज सिवान में चल रहा है, जहां मुकेश बैठा की स्थिति गंभीर बताई जा रही है।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...