AddText 06 26 12.33.27

मानपुर पटवाटोली एवं गेरे स्थित प्रसिद्ध ब्रिटिश इंग्लिश स्कूल के निदेशक भीम राज प्रसाद द्वारा इस वर्ष से सुपर 30 पहली जुलाई से प्रारंभ होगी। इस बैच में गया शहर से 30 बच्चों को दो साल लगातार ऑफलाइन पढ़ाई हास्टल में रखकर 100 प्रतिशत निशुल्क दी जाएगी।

मानपुर पटवाटोली एवं गेरे स्थित प्रसिद्ध ब्रिटिश इंग्लिश स्कूल (एफिलिएटेड टू सीबीएसई) के निदेशक भीम राज प्रसाद द्वारा इस वर्ष से सुपर-30 पहली जुलाई 2021 से प्रारंभ की जा रही है। इस बैच में गया शहर से 30 बच्चों को दो साल लगातार ऑफलाइन पढ़ाई हास्टल में रखकर 100 प्रतिशत नि:शुल्क दी जाएगी।

गया शहर के शिक्षा जगत में अभूतपूर्व परिवर्तन होने जा रहा है। यहां किसी भी शहर के किसी भी स्कूल के मेधावी छात्र-छात्रा 7766994020, 7766994006 मोबाइल नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं। इस विकट परिस्थिति में बच्चों के लिए एक सुनहरा अवसर है। यहां भारत के टॉप इंस्टीच्यूट को ऑन-लाइन पढ़ाई (पीसीएमबी) एक बड़े स्क्रीन पर पढऩे की सुविधा है।

पहला बैच 1 जुलाई 2021 एवं दूसरा बैच दसवीं सीबीएसई रिजल्ट के बाद शुरू किया जाना है। इसके लिए ब्रिटिश स्कूल-गुरुकुल चोपड़ा एजेंसी के पास साउथ बिसार तालाब ऑफिस में सम्पर्क कर सकते हैं। यहां एनसीईआरटी/आईआईटी/मेडिकल के लिए अलग-अलग बैच की सुविधा है।

बताया जा रहा है कि विश्‍व प्रसिद्ध सुपर-30 से इस संस्‍थान का कोई वास्‍ता नहीं है। गणितज्ञ आनंद कुमार की सुपर-30 की टीम अलग है। वहां के कोई भी शिक्षक यहां नहीं पढ़ाते। एक जैसा नाम होने की वजह से छात्रों को धोखा हो सकता था, इसलिए जानकारों से यह बता दिया।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...