AddText 06 26 11.24.42

दिल में जो बात हो और अगर आपमें उसे पूरी करने की क्षमता हो तो आपको खुद उसे पूरा करने के लिए यत्न करना चाहिए। कोशिशें नाकाम होती हैं लेकिन हर कोशिश एक कोशिश को ही जन्म देती है। जो कहीं ना कहीं कामयाब जरूर होती है। हम भारतीय कभी कोशिश करने से पीछे नहीं हटते। असम के रहने वाले Bubul Saikia का सपना था कि वो हवा में प्लेन उड़ाना चाहते थे। उन्होंने अपना यह सपना पूरा करने के लिए खुद ही प्लेन बना लिया।

Also read: बिहारवासियों के लिए बड़ी खुशखबरी 3737.51 करोड़ की लागत से पटना से बक्सर तक बनेगा फोरलेन सड़क, इन दो जगहों के लिए एलिवेटेड रोड, टेंडर

तिताबार के चौराई पानी के रहने वाले बुबुल को प्लेन बनाने के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। उन्हें इसके बारे में कुछ भी नहीं पता था कि इसे कैसे बनाया जाता है। बावजूद इसके उन्होंने दो वर्ष इस प्रोजेक्ट में लगाए और बना दिया एक सीप्लेन।

Also read: बिहारवासी हो जाए सावधान! पुरे प्रदेश में ज़ोरदार आँधी के साथ होगी बारिश वज्रपात का अलर्ट हो जाए सावधान इन क्षेत्रों का नाम है शामिल!

उन्होंने East Mojo को बताया, ‘हर किसी की तरह से मुझे भी आसमान में प्लेन उड़ाने के सपने आते थे। मैं खुद से कुछ ऐसा बनाना चाहता था जो आसमान में उड़ पाए। आज भी मैं अपने सपने को पूरा करने के सपने देखता हूं। 

Also read: Dolly Chaiwala Viral Video : दुसरे को एक टपरी में चाय पिलाने वाला खुद बुर्ज खलीफा में पीते दिखा कॉफी, लोग बोल रहे डॉली भाई का जलवा है

हालांकि पहले वो इस सीप्लेन को बनाने के साथ-साथ जॉब भी कर रहे थे। अब उन्होंने यह तय किया है कि वो अपना पूरा समय इस प्लेन को देने वाले हैं। उन्होंने बताया कि उन्होंने इसमें प्लसर 220 का इंजन रखा है। इसके बाद हालांकि उन्होंने इसका पहला टेस्ट भी लिया था जोकि कामयाब रहा। अभी तक वो इसपर 2 लाख रुपये तो खर्च कर चुके हैं। वो जल्द ही इसे फिर से लेकर उड़ने वाले हैं।

Also read: ट्रक पर रखा था हवाई जहाज उसे देखने के लिए सड़क पर जुट गई भारी भीड़, लोग बोले जिंदगी में पहली बार इतना पास से देखे है!

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...