Site icon First Bharatiya

सिर्फ एक यात्री को लेकर भारत से दुबई के लिए Air India ने भरी उड़ान, जानिए वजह

AddText 06 26 08.32.19

भारत से दुबई के लिए संचालित होने वाले फ्लाइट में एक भारतीय प्रवासी ने अकेले यात्रा की। दरअसल एसपी सिंह ओबेरॉय नाम के भारतीय प्रवासी, जो एक व्यापारी और एक philanthropist शख्स, के पास 10 साल का गोल्डन वीजा है। उन्होंने आज, 23 जून को उत्तर भारतीय राज्य पंजाब के अमृतसर से एयर इंडिया की उड़ान (AI929) के माध्यम से दुबई के लिए उड़ान भरी।

Also read: Patna To Delhi : पटना से नई दिल्ली के लिए आरा, बक्सर, डीडीयू के रास्ते चलेगी स्पेशल ट्रेन, देखे टाइम टेबल

बता दें, 24 अप्रैल से भारत- यूएई के बीच उड़ानें निलंबित चल रही है। भारत में बढ़ते कोरोना के बाद यह फैसला लिया गया था, हालांकि पिछले शनिवार (19 जून) दुबई अधिकारियों द्वारा फ्लाइट शुरू करने की घोषणा के बावजूद अब तक शुरू नहीं हुआ है।

Also read: राजधानी पटना से रतलाम और सूरत के लिए आरा, बक्सर, डीडीयू के रास्ते चलाई जायेगी स्पेशल ट्रेन, जान लीजिये टाइम टेबल…

गोल्डन वीजा प्राप्त एसपी सिंह ओबेरॉय के पास उड़ान में एक शानदार समय था, क्योंकि उन्होंने महज Dh740 का भुगतान करके अकेले यात्रा की। इसके साथ ही एसपी सिंह ओबेरॉय ने मजाकिया लहजे में कहा कि मैं फ्लाइट में अकेला था और मैं अपने कदमों से विमान की लंबाई नाप रहा था।

Also read: उमस भरी गर्मी के बीच अच्छी खबर बिहार के इन 10 से अधिक जिला में होगी मुसलाधार बारिश, जाने कब?

उन्होंने खलीज टाइम्स को बताया कि खाली फ्लाइट में लगातार उनकी तस्वीरें क्लिक करने के बीच पायलट ने उनका अभिवादन किया और उनके साथ शाही व्यवहार किया। अपनी बात को जारी रखते हुए एसपी सिंह ओबेरॉय ने कहा कि “मैंने हवाई अड्डे पर एक पीसीआर परीक्षण किया। हवाई अड्डे के कर्मचारियों ने मुझसे मेरे सह-यात्रियों के बारे में पूछा, और वे यह जानकर हैरान रह गए कि उड़ान में केवल मैं ही था। ”

Also read: बिहार में होगी आंधी तूफ़ान के साथ मुसलाधार बारिश गर्मी से मिलेगी राहत, जानिये मौसम विभाग की ताजा अपडेट!

शुरुआत में वह दुबई में मैकेनिक का काम करने आया था। उन्होंने चार साल तक काम किया और निर्माण और निर्माण सामग्री की आपूर्ति करने वाली अपनी कंपनी शुरू करने के लिए अपने मूल पंजाब लौट आए। बाद में, वह 1993 में दुबई लौट आए और 1998 में अपनी जनरल ट्रेडिंग कंपनी और दुबई ग्रैंड होटल शुरू किया। सिंह ने 2004 में ओबेरॉय प्रॉपर्टीज एंड इनवेस्टमेंट एलएलसी भी शुरू किया।

यूएई के अधिकारी 24 अप्रैल से यात्रा प्रतिबंध के बीच राजनयिकों, स्वर्ण वीजा धारकों और अमीरात को भारत से यात्रा करने की अनुमति दे रहे हैं।

Exit mobile version