AddText 06 25 09.36.49

कोई ही ऐसा भारतीय होगा जो की महेंदर सिंह धोनी के नाम से वाकिफ न हो ,भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंदर सिंह धोनी दुनिया के बड़े क्रिकेटर में से एक है .उन्होंने क्रिकेट को अपने 15 साल दिए है और उन्होंने कई मुकाम हासिल किये है ,विकेट कीपर के तौर पर 50 ओवर का विशव कप और 20 ओवर का विशव कप जितने वाले वो पहले कप्तान है .उनका झारखण्ड में बड़ा नाम है और वो बड़े बड़े काम करने में व्यस्त रहते है .

Also read: Bihar Weather Update : अच्छी खबर बिहार के इन १२ जिलों में होने वाली है तगड़ी बारिश गिरेंगे ओला पत्थर, जाने अपने क्षेत्रों का हाल?

धोनी जो ट्रेंड्स चला देते है वो ही वायरल हो जाता है ,चाहे तो क्रिकेट के मैदान में शांत रहना हो या फिर अपने बल्ले से शानदार शॉट्स लगाने हो ये सब प्रतिभा इन 37 वर्षीय धोनी में सब कुछ है .लेकिन अगर हम महिंदर सिंह धोनी की कुल सम्पति की बात करे तो आप उनकी कुल सम्पति जान कर हैरान हो जायेंगे .

Also read: सासाराम, डीडीयू, प्रयागराज, कानपुर होते हुए यहाँ तक जायेगी ट्रेन बिहार से खुलने वाली 5 स्पेशल ट्रेन, जानिये टाइम टेबल के साथ रूट

धोनी ने देश के कई नामी पुरस्कार भी जीते है जैसा की पदम् श्री ,राजिव गाँधी खेल रतन ,पर पदम् भूषण .इसके साथ वो भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट का रैंक भी रखते है जो की सेना द्वारा उनको सम्मान में दिया गया है .इतना ही नहीं उनको 2011 में मोट फोर्ट यूनिवर्सिटी में डायरेक्टर की उपाधि से सम्मानित किया गया है .अगर उनकी कुल सम्पति की बात करे तो 150 मिलियन से अधिक होने की उम्मीद है .

Also read: हमसफर क्लोन,राजधानी, शताब्दी एक्सप्रेस और वन्दे भारत एक्सप्रेस को लेकर आया बड़ा अपडेट, इन लोगों के लिए रिजर्व रहेगी ट्रेन में सीट

महिंदर सिंह धोनी रांची में हाकी कल्ब के सह मालिक है ,और चेन्नई में फूटबाल कलब के भी मालिक है ,महिंदर सिंह धोनी ने तेलुगु फिल्म स्टार नागार्जुन के साथ माहि रेसिंग टीम भी खरीदी है .इसके अलावा वो झारखण्ड में होटल माहि रेजिडेंस के भी मालिक है ,और कई जिम के भी मालिक है .

Also read: Bihar Weather Update : खुशखबरी बिहार के इन 10 जिला में होगी बारिश, इन 8 जिला में चलेगी लू , जाने पूरी अलर्ट

महिंदर सिंह धोनी 350 करोड़ के बंगले में रहते है ,साथ ही साथ वो वो शोकिन है कार और बाइक के ,उनके घर में कई मॉडल की बाइक है जो की पूरी दुनिया से मंगाई है .उनके फार्म हाउस में कई घोड़े भी है और कई कुत्ते भी है .

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...