Site icon First Bharatiya

सरसों तेल में आई तेजी के बाद, जानिए अब क्या हैं प्याज की नई कीमतें

AddText 06 25 06.00.33

बारिश ने प्याज के भाव को बढ़ा दिया है। थोक मंडी में चार सौ रुपये प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी हुई है। फुटकर में 26 रुपये से बढ़कर 32 रुपये किलो प्याज हो गया है। भीगने की वजह से एक बोरे (लगभग 50 किलो) में पांच से सात किलो प्याज खराब निकल रहा है। इस कारण भी प्याज के भाव में बढ़ रहे हैं। थोक कारोबारियों के मुताबिक आने वाले दिनों में कीमतों में और उछाल आएगा।

Also read: भागलपुर से सप्ताह में 6 दिन खुलेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस जारी हुआ Time Table मिलेगी ये साड़ी सुविधाएं 130 किलोमीटर प्रति घंटा की होगी स्पीड!

मंगलवार को महेवा थोक मंडी में प्याज 2400 से 2700 रुपये क्विंटल बिका, जबकि सोमवार को यही प्याज 2100 से 2300 रुपये क्विंटल बिका था। फिलहाल मंडी में नासिक और शाजापुर से प्याज आ रहा है। प्याज की कीमतों में तेजी का असर खुदरा बाजार में दिखाई देने लगा है। दो दिनों के भीतर चार से छह रुपये किलो की बढ़ोतरी हो गई।

Also read: भीषण गर्मी में आराम से जाना चाहते है दिल्ली तो आपके लिए ये ट्रेन रहेगा बेहतरीन जान लीजिये टाइम टेबल…

नासिक में ही प्याज 2300 रुपये क्विंटल मिल रहा है, वहां से माल मंगवाने में प्रति क्विंटल 400 रुपये का खर्च आता है। इसलिए प्याज के दाम में उछाल आया है। यही स्थिति रही तो आने वाले दिनों में 40 रुपये तक प्याज पहुंच जाएगा। फुटकर विक्रेता सुनील कुमार ने बताया कि बोरे में पांच किलो तक प्याज डैमेज निकल रहा है। प्याज को छांटने में कई घंटे बर्बाद हो जाते हैं। छोटे-बड़े प्याज को अलग-अलग करना पड़ता है।

Also read: बिहार में बनने जा रहा है 4 हजार करोड़ की लागत से शानदार एक्सप्रेसवे अब इतने घंटे में जा सकेंगे दिल्ली, जानिये…

Also read: खुशखबरी अब भागलपुर से हावड़ा के लिए मिली एक और वन्दे भारत ट्रेन का सौगात इन सभी स्टेशन पर रुकेगी, जान लीजिये टाइम टेबल…
Exit mobile version