AddText 06 24 05.04.01

लगन और कड़ी मेहनत की बदौलत किसी भी लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता है. अगर लक्ष्य को एक बार निर्धारित कर लिया जाए तो किसी भी मुकाम को हासिल करना मुमकिन हो जाएगा. ऐसा ही कुछ कर गुजरने का रोहतास पुलिस में पदस्थापित और प्रशिक्षु सिपाहियों ने कर दिखाया.

Also read: Mumbai-Howrah Duronto Express : दो दिनों तक रद्द रहेगी ये लम्बी दुरी की ट्रेनें जान लीजिये पूरी बात…

रोहतास जिले के बिक्रमगंज क्यूआरटी में पदस्थापित बक्सर जिला के सोनपा गांव निवासी अंकिता राय, नियंत्रण कक्ष डेहरी में पदस्थापित भागलपुर जिले के साहुवासा गांव निवासी साधना कुमारी, इंद्रपुरी थाने में प्रतिनियुक्त छपरा जिला के श्यामचक गांव निवासी नीलम कुमारी एवं काराकाट थाने में प्रतिनियुक्त वैशाली जिले के बेदौलिया निवासी मो. सहजाद ने अपने ड्यूटी का निर्वहन करते हुए अध्ययन कर बिहार सब इंस्पेक्टर और सार्जेंट का रिजल्ट लाकर एक मिसाल कायम किया है. इसमें मो. सहजाद एवं नीलम कुमारी ऐसे सिपाही हैं जो एक माह पूर्व ही इस जिले में योगदान किए हैं.

Also read: Vande Bharat News : लोगों का वर्षों का इंतजार हुआ पूरा अब इस रूट पर दौड़ने के लिए तैयार है वन्दे भारत एक्सप्रेस, जानिये….

इन होनहारों को एसपी आशीष भारती ने डेहरी स्थित अपने कार्यालय कक्ष में रोहतास पुलिस के चार व भागलपुर पुलिस पाठशाला की एक अभ्यर्थी को दारोगा परीक्षा में चयनित होने पर हौसला अफजाई कर उन्हें सम्मानित किया. इस दौरान एसपी ने इन सभी को भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हुए समाज के रक्षक के तौर पर बेहतर कार्य करने की सलाह दी.

Also read: Vande Bharat Express : भागलपुर – हावड़ा के बीच चलाई जायेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस, बचेंगे समय मिलेगी लग्जरी सुविधा, जानिये….

बता दें कि भागलपुर में उनके कार्यकाल में कम्युनिटी पुलिसिंग के तहत शुरू हुए पुलिस पाठशाला में पढ़े लगभग 46 अभ्यर्थियों ने दरोगा भर्ती एवं 21 महिला अभ्यर्थी ने सिपाही भर्ती में सफलता प्राप्त किया है. उसी में शामिल बांका जिले की रहने वाली सोनी राय ने भी दरोगा परीक्षा में सफलता हासिल की है. जिसे रोहतास आने पर एसपी ने सम्मानित किया.

Also read: बड़ी खबर : शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन अब चलेगी दुसरे मार्ग से बदल गया रूट, एक ट्रेन भी रद्द जानिये वजह…

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...