AddText 06 24 05.00.11

पटना और सोनपुर के बीच जेपी सेतु के समानांतर नए फोर लेन पुल के निर्माण पर केंद्र सहमत हो गया है। सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने इसके अलावा भी कई योजनाओं पर सहमति दी है।

Also read: भोजपुरी सुपरस्टार काराकाट से निर्दलीय है मैदान में, कर रहे है रोड शो मांग रहे है लोगों से वोट निकालते है अपनी लम्बी काफिला…

पटना में दीघा से सारण और वैशाली जिले की सीमा पर सोनपुर के बीच जेपी सेतु के समानांतर नए फोर लेन पुल के निर्माण पर केंद्र सहमत हो गया है। सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी व राज्य मंत्री बीके सिंह से मंगलवार को बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने दिल्ली में भेंट की थी। मुलाकात में जेपी सेतु के समानांतर नए पुल के साथ कई अन्य योजनाओं पर सहमति बनी।

Also read: Bihar Weather : बिहार के लोगों को अगले 48 घंटे तक नहीं मिलने वाली है गर्मी से राहत! इन जगहों पर होगी वर्षा?

यह पटना शहर में गंगा पर बनने वाला चौथा पुल होगा। पटना में दीघा के पास रेल सह सड़क पुल सोनपुर को जोड़ता है। इसके अलावा पटना और हाजीपुर के बीच महात्‍मा गांधी सेतु पहले से चालू है और इसकी मरम्‍मत हो रही है। गांधी सेतु के पास ही नया फोरलेन पुल बनाने का काम भी शुरू हो चुका है।

Also read: रेलवे का बड़ा ऐलान भीड़ को देखते हुए समस्तीपुर मंडल से दिल्ली, हावड़ा सहित मुंबई के लिए रेलवे चलाने जा रही समर स्पेशल ट्रेन

बैठक में यह तय हुआ कि केंद्र सरकार शीघ्र ही पटना से साहेबगंज होते हुए केसरिया के रास्ते अरेराज जाने वाली सड़क को नए एनएच के रूप में अधिसूचित करेगी। जेपी सेतु के समानांतर बनने वाले फोर लेन से पटना एम्स की कनेक्टिवटी इसी सेतु से होगी। इस बात पर भी सहमति बनी कि बिहटा से कोईलवर के चार किमी लंबाई में सड़क निर्माण के लिए अलग से निविदा करके एनएचएआइ द्वारा शीघ्र निर्माण कार्य आरंभ किया जाए।

Also read: Indian Railway : राजधानी दिल्ली से बिहार के लिए करना चाहते है सफर तो बढ़ गई क्‍लोन ट्रेन की अवधि मिल जायेगी आपको कन्फर्म टिकट, जानिये…

सरिस्ताबाद से नाथोपुर के बीच 2.8 किमी सड़क को पटना-गया पथ के हिस्से के रूप में विकसित किए जाने को उचित विकल्प निकालने पर सहमति बनी। मोकामा के औैंटा से सिमरिया के बीच बन रहे पुल की प्रगति की भी समीक्षा हुई।

पुल के दक्षिणी हिस्से के काम में कुछ परिवर्तन के कारण निर्माण कार्य प्रभावित है। नितिन नवीन ने गडकरी के समक्ष एनएच-107 महेशखूंट-सहरसा-मधेपुरा-पूर्णिया पथ के कमजोर रख रखाव के विषय को रखा। गडकरी ने एनएचएआइ को इस संबंध में निर्णय लेने को कहा।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...