AddText 06 24 02.32.08

बिहार में मानसून की सक्रियता बनी हुई है। अगले 48 घंटे के दौरान राज्‍य के कई इलाके में भारी बारिश, मेघ गर्जन का अनुमान है। राज्‍य के उत्‍तर पश्चिम इलाके से एक ट्रफ लाइन गुजर रही है। इसकारण चक्रवाती सिस्‍टम बना हुआ है। इससे राज्‍य के उत्‍तर पश्चिमी भागोंं में अच्‍छी और शेष में मध्‍यम बारिश का अनुमान है। एक सप्‍ताह तक दक्षिणी पूर्वी आर्द्र हवा आती रहेगी। वायुमंडल के निचले स्‍तर पर नमी के कारण उमस और गर्मी बढ़ सकती है। तापमान में बढ़ोतरी होने पर आंधी बारिश की संभावना रहेगी। 

Also read: Gold Price Today : एका-एक गिर गया सोना चांदी का दाम कीमत जान खुश हो जायेंगे आप, जाने कितनी कम हुई कीमत

मौसम केंद्र पटना के अनुसार उत्‍तर पश्चिम, उत्‍तर मध्‍य, उत्‍तर पूर्व, दक्षिण पश्चिम, दक्षिण मध्‍य बिहार के कई जगहों पर मेघ गर्जन, बिजली चमकने के साथ अच्‍छी बारिश के आसार हैं। इन जगहों को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। राजधानी समेत अन्‍य जगहों पर अगले 24 घंटे में बादल छाए रहने, मेघ गर्जन बिजली चमकने के साथ हल्‍की बारिश हो सकती है। गौरतलब है कि प्री मानसून के बाद मानसून भी बिहार में जमकर बरसा।

Also read: किउल-दरभंगा-मधुबनी से होकर सियालदह और जयनगर के बीच चलने जा रही है समर स्पेशल ट्रेन, मिलेंगे कन्फर्म टिकट खाली है सीट!

वह भी इस कदर क‍ि कई जगह खेत से लेकर घर तक पानी-पानी हो गए। लगातार हुई बारिश से नदियांं उफना गईं। इस दौरान मौसम का मिजाज ठंडा रहा। लेकिन करीब एक पखवारे से जारी यह सिलसिला कुछ थमने वाला है। राज्‍य में बारिश में कमी आएगी।

Also read: बिहार के इन 8 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, मिलेगी गर्मी से राहत जान लीजिये अपने क्षत्रों का हाल

Also read: Bihar Weather: बिहार के इन 19 जिलों के बरसेंगे बदरा, मौसम विभाग ने जारी किया तेज आंधी और भारी बारिश का अलर्ट

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...