Site icon First Bharatiya

बिहार के कुछ हिस्‍सों में होगी अच्‍छी बारिश, लेकिन राजधानी में बढ़ेगी उमस

AddText 06 24 02.32.08

बिहार में मानसून की सक्रियता बनी हुई है। अगले 48 घंटे के दौरान राज्‍य के कई इलाके में भारी बारिश, मेघ गर्जन का अनुमान है। राज्‍य के उत्‍तर पश्चिम इलाके से एक ट्रफ लाइन गुजर रही है। इसकारण चक्रवाती सिस्‍टम बना हुआ है। इससे राज्‍य के उत्‍तर पश्चिमी भागोंं में अच्‍छी और शेष में मध्‍यम बारिश का अनुमान है। एक सप्‍ताह तक दक्षिणी पूर्वी आर्द्र हवा आती रहेगी। वायुमंडल के निचले स्‍तर पर नमी के कारण उमस और गर्मी बढ़ सकती है। तापमान में बढ़ोतरी होने पर आंधी बारिश की संभावना रहेगी। 

Also read: Mausam Update : होने वाली है भारी बारिश आएगी आंधी तूफ़ान गिरेगी ओलावृष्टि जान लीजिये तजा अपडेट

मौसम केंद्र पटना के अनुसार उत्‍तर पश्चिम, उत्‍तर मध्‍य, उत्‍तर पूर्व, दक्षिण पश्चिम, दक्षिण मध्‍य बिहार के कई जगहों पर मेघ गर्जन, बिजली चमकने के साथ अच्‍छी बारिश के आसार हैं। इन जगहों को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। राजधानी समेत अन्‍य जगहों पर अगले 24 घंटे में बादल छाए रहने, मेघ गर्जन बिजली चमकने के साथ हल्‍की बारिश हो सकती है। गौरतलब है कि प्री मानसून के बाद मानसून भी बिहार में जमकर बरसा।

Also read: अब गरीब मजदूर को भी आसानी से कम कीमत में स्टेशन पर मिलेंगे खाना और पानी मात्र 3 रुपया में स्वच्छ पानी और इतने में खाना, जाने….

वह भी इस कदर क‍ि कई जगह खेत से लेकर घर तक पानी-पानी हो गए। लगातार हुई बारिश से नदियांं उफना गईं। इस दौरान मौसम का मिजाज ठंडा रहा। लेकिन करीब एक पखवारे से जारी यह सिलसिला कुछ थमने वाला है। राज्‍य में बारिश में कमी आएगी।

Also read: Bihar Weather Update : बिहार के लोगों को मिलने वाली है गर्मी से राहत इस तारीख को होगी मुसलाधार बारिश, भारी वज्रपात के साथ गिरेंगे ओला पत्थर जाने…

Also read: Bihar Weather – बिहार के इन 11 जिला में होने वाली है भारी वर्षा तेज आंधी के साथ वज्रपात जान लीजिये मौसम विभाग का अपडेट!
Exit mobile version