AddText 06 23 01.01.04

 हरिद्वार से मुंबई के बलसाड़ जा रही एसी एक्सप्रेस ट्रेन के यात्रियों में उस वक्त अफरा तफरी मच गई जब उन्हें सूचना मिली कि ट्रेन के एसी कोच बी-1 में सांप है। कोच में अफरा-तफरी मच गई और यात्री ऊपर की सीट में बैठने लगे। देर शाम करीब साढ़े सात बजे ट्रेन को मंसूरपुर रेलवे स्टेशन पर रोका गया।

Also read: बिहार के पटना, गया, समस्तीपुर बरौनी के साथ-साथ इन जगहों से चलाई गई समर स्पेशल ट्रेन मिल रहा कन्फर्म टिकट

हालांकि इसका यहां स्टापेज नहीं है। जीआरपी व वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और जिस कोच में सांप की जानकारी दी गई थी उस कोच के साथ ही कुछ अन्य कोच खंगाले लेकिन कहीं सांप नहीं मिला। बावजूद इसके यात्रियों ने बी-1 कोच में जाने से इन्कार कर दिया। इस पर उस कोच के यात्रियों को अन्य कोच में शिफ्ट कर दो घंटे बाद ट्रे्रन को आगे के लिए रवाना किया गया। ट्रेन मेरठ सिटी स्टेशन पर निर्धारित समय से दो घंटा विलंब से पहुंची।

Also read: Bihar Weather : बढ़ते गर्मी से परेशान है लोग अभी कुछ दिन नहीं होगी वर्षा पारा 40 डिग्री पार, इन जिलों में लू का अलर्ट, जानिये अपने क्षेत्रों का हाल?

ट्रेन संख्या 09112 बुधवार को हरिद्वार से मुजफ्फरनगर, मेरठ, दिल्ली होते हुए बलसाड़ जा रही हरिद्वार-बलसाड़ एक्सप्रेस मुजफ्फरनगर की सीमा में पहुंची ही थी बी-1 एसी कोच में मौजूद यात्री श्रवण ठाकुर ने रेलवे कंट्रोल रूम दिल्ली को कोच में सांप होने की सूचना दी। श्रवण हरिद्वार से सूरत जा रहे थे। श्रवण ने बताया कि जब वह खाना खाने की तैयारी कर रहे थे तभी पैर के पास रेंगती हुई चीज स्पर्श हुई नीचे देखा तो सांप था।

Also read: बिहार के बेटी का UPSC में जलवा अच्छे मार्क्स लाकर पुरे प्रदेश में अपने माता-पिता सहित गाँव समाज का मान सम्मान बढाया!

सांप होने का पता चलते ही यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। कोई नीचे की सीट पर पैर ऊपर करके बैठा तो कोई ऊपर वाली सीट पर पहुंच गया। यात्रियों ने ट्रेन रोकने की मांग करते हुए हंगामा शुरू कर दिया। इस पर ट्रेन को अगले स्टेशन पर रोकने के आदेश हुए। इस ट्रेन का मुजफ्फरनगर जिले में किसी स्टेशन पर स्टापेज नहीं है लेकिन सांप की सूचना के चलते शाम करीब साढ़े सात बजे मंसूरपुर रेलवे स्टेशन पर रोका गया। ट्रेन रुकते ही यात्री आनन फानन में स्टेशन पर पहुंच गए और ट्रेन खाली हो गई।

Also read: Dhanbad Anand Vihar Train: यात्रिगन कृपया ध्यान दे धनबाद से आनंद विहार के लिए एक-एक फेरे स्पेशल ट्रेनों का परिचालन, जानिये टाइम टेबल

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...