AddText 06 23 09.52.47

बिहार में मॉनसून की सक्रियता बनी हुई है. अगले 48 घंटे तक बिहार में मॉनसून की सक्रियता बनी रहने का पूर्वानुमान है. हालांकि अब तापमान में इजाफा होना शुरू हो गया है. दरअसल बिहार के उत्तर-पश्चिम इलाके से ट्रफ लाइन गुजर रही है. वहीं उसी इलाके में चक्रवाती सिस्टम भी बना हुआ है. लिहाजा उत्तरी-पश्चिमी बिहार में अच्छी बारिश और शेष प्रदेश में मध्यम दर्जे की बारिश होने के आसार हैं.

Also read: Bihar Weather : बिहार के इन जिला के मौसम में होने वाली है भारी बदलाव वर्षा के आसार, जान लीजिये अपने क्षेत्रों का हाल?

आइएमडी की आधिकारिक जानकारी के मुताबिक प्रदेश में अभी तक 270 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है. यह सामान्य से 171 फीसदी अधिक है. विभाग ने अगले 48 घंटे के लिए ठनका के साथ बारिश होने का अनुमान व्यक्त किया गया है. राज्य के चंपारण, सीवान, गोपालगंज, सुपौल, अररिया आदि जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है.

Also read: Bihar Weather : बढ़ते गर्मी से परेशान है लोग अभी कुछ दिन नहीं होगी वर्षा पारा 40 डिग्री पार, इन जिलों में लू का अलर्ट, जानिये अपने क्षेत्रों का हाल?

मंगलवार को भी पूरे प्रदेश में अच्छी बारिश हुई है. इसमें पटना के विक्रम कस्बे में 89 मिलीमीटर, कटिहार में 60 मिलीमीटर, हिसुआ,एकंगर सराय, कोइलवर एवं रफीगंज में 50-50 मिलीमीटर, जहानाबाद, काको, गया एयरो, टेकरी, परसा में 40-40 मिलीमीटर से अधिक बारिश दर्ज की गयी है.

Also read: बिहार के पटना, गया, समस्तीपुर बरौनी के साथ-साथ इन जगहों से चलाई गई समर स्पेशल ट्रेन मिल रहा कन्फर्म टिकट

प्रदेश में अधिकतम तापमान अभी भी सामान्य से कम बना हुआ है. हालांकि मंगलवार को तापमान में पिछले दिनों की अपेक्षा एक से दो डिग्री सेल्सियस का इजाफा हुआ है. बिहार में 11 जून के बाद से ही बारिश हो रही है. राज्य के कई इलाकों में बाढ़ का भी खतरा शुरू हो गया है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...