AddText 06 23 08.01.46

बेगूसराय जिले स्थित एनटीपीसी (NTPC) बरौनी के यूनिट-9 ने गुरुवार को अपने 72 घंटे के ट्रायल रन ऑपरेशन को सफलतापूर्वक पूरा कर लिया। इस यूनिट से अब 250 मेगावाट बिजली का उत्पादन होगा। इससे पूरे बिजली का लाभ संपूर्ण बिहारवासियों को मिलेगा। साथ ही बरौनी की चारों यूनिट चालू हो गई। यहां 720 मेगावाट बिजली का उत्पादन होगा।

Also read: Bihar Weather : बढ़ते गर्मी से परेशान है लोग अभी कुछ दिन नहीं होगी वर्षा पारा 40 डिग्री पार, इन जिलों में लू का अलर्ट, जानिये अपने क्षेत्रों का हाल?

ऑपरेशन की सफलता के बाद एनटीपीसी बरौनी के प्रयोजना प्रमुख आरके रावत ने सभी एनटीपीसी कर्मी एवं संविदा कर्मियों को बधाई देते हुए कहा की यह एकजुटता से काम करने से संभव हो पाया। विदित हो कि जिले में स्थित राज्य के स्वामित्व वाली बीटीपीएस (BTPSC) को 15 दिसंबर 2018 को एनटीपीसी लिमिटेड में स्थानांतरित किया गया था।

Also read: Bihar Weather: बिहार के इन क्षेत्रों के लोग ध्यान दे अगले 3-4 दिन बरसेगा गर्मी का कहर, लू का अलर्ट जान लीजिये पूरी खबर…

और वर्तमान में इसकी व्यवसायिक स्थापित क्षमता 360 मेगावाट है। हाल ही में हुए परीक्षण यूनिट 9 के विस्तार के साथ, बिहार राज्य की बिजली क्षमता में 250 मेगावाट अतिरिक्त जोड़ा जाएगा। एनटीपीसी केंद्रीय उपयोगिताओं से राज्य के औसत दैनिक आवंटन का लगभग 70% बिजली की आपूर्ति करती है जो कि 4,000 मेगावाट और 4,500 मेगावाट के बीच है।

Also read: बिहार के पटना, गया, समस्तीपुर बरौनी के साथ-साथ इन जगहों से चलाई गई समर स्पेशल ट्रेन मिल रहा कन्फर्म टिकट

Also read: बिहार के बेटी का UPSC में जलवा अच्छे मार्क्स लाकर पुरे प्रदेश में अपने माता-पिता सहित गाँव समाज का मान सम्मान बढाया!

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...