AddText 06 19 06.16.06

बिहार में इन दिनों पुल निर्माण कार्य तेजी से आगे बढ़ रहा है। बता दे की केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के पहल पर जल्द ही बिहार तथा झारखंड को जोड़ने वाली सोन नदी (Sone River) पर पंडुका पुल (Panduka Bridge) निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।

Also read: बिहारवासी हो जाए सावधान! पुरे प्रदेश में ज़ोरदार आँधी के साथ होगी बारिश वज्रपात का अलर्ट हो जाए सावधान इन क्षेत्रों का नाम है शामिल!

मंत्रालय द्वारा स्वीकृति के बाद जल्द ही इसकी टेंडर प्रक्रिया शुरू की जाएगी। पंडुका मे 2.15 KM लंबा पुल निर्माण होने से रोहतास से झारखंड की दूरी काफी कम हो जाएगी। बता दें कि बिहार के रोहतास के झारखंड के पलामू से यह टू-लेन पुल मात्र 2 किलोमीटर में ही जोड़ के रख देगी। इस पुल की कुल लागत सेंट्रल रोड एंड इन्फ्राट्रक्चर फंड से 204.24 करोड़ स्वीकृत कर दी है। सोन नदी पर यह बनने वाला बिहार का यह छठा पुल होगा। रोहतास के पण्डुका गांव तथा पलामू के कांडी प्रखंड के श्रीनगर गांव को यह पुल जोड़ेगी।

Also read: Bihar Weather : बिहार के लोगों को नहीं मिलने वाली है गर्मी से राहत इन 11 शहरों में भीषण ‘लू’ की अलर्ट! दिन पर दिन बढ़ रहा तापमान, जानिये…

Also read: पूरा सज-धजकर बारात लेकर निकल रहा था दूल्‍हा, उधर प्रेमिका कर रही थी इंतजार सामने आते ही चेहरे पर फेंका एसिड, उसके बाद…

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...