Site icon First Bharatiya

शादी के 13 साल बाद घर की दुल्हनियां बन गई पुलिस अफसर, पति भी हैं उत्पाद दारोगा

AddText 06 19 05.59.52

Bihar police SI Result लखीसराय की एक महिला शादी के 13 साल बाद पुलिस अफसर बन गई। उसके पति भी दारोगा हैं। महिला बडि़या की रहने वाली है। उनकी इस उपलब्‍धी पर परिवार में खुशी की लहर है।

Also read: प्रेरणा : एक ऐसा परिवार जहाँ एक साथ बनता है 38 लोगों का खाना एक साथ, एक घर में रहते है 4 पीढ़ी के लोग नहीं होती है झगड़ा

शिक्षा एक ऐसा धन है जिसे कोई बांट नहीं सकता है। मजबूरियां कुछ पल के लिए सफलता की राह को रोक सकती है लेकिन शिक्षा जैसा धन जिसके पास है वह कभी भी सफलता के पहाड़ पर चढ़कर पताका लहरा सकते हैं।

Also read: घर की आर्थिक स्थिति थी खराब पिता करते थे चीनी मील में काम, बेटी ने खूब मेहनत की और पास की UPSC परीक्षा बनी आईएएस अधिकारी

बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग, बिहार द्वारा आयोजित पुलिस अवर निरीक्षक का परीक्षा परिणाम ने यही संदेश दिया है। जिले के मेदनी चौकी निवासी हार्डवेयर दुकानदार कृष्णनंदन महतो की बहू करुणा कुमारी ने शादी के 13 साल बाद सफलता का परचम लहराया है।

Also read: रिक्शा चलाकर-दूध बेचकर खूब संघर्ष करके बने मास्टर रिटायर हुए तो, गरीब बच्चे में बाँट दिए रिटायरी में मिले 40 लाख रूपये!

करुणा की शादी 2008 में ही हुई। इस बीच दो बच्चे भी हुए। परिवार का बोझ एक गृहिणी के रूप में अपने कंधे पर लेकर चली लेकिन लक्ष्य को हमेशा साधे रही। पति मिथिलेश कुमार पहले से उत्पाद दारोगा के पद पर हैं। पति की प्रेरणा काम आई और खुद भी घर की दुल्हनियां से पुलिस अफसर बन गई। उनकी इस सफलता पर उनके पिता उमेश प्रसाद महतो भी गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। मायके कोनीपार में भी खुशियां है।

Exit mobile version