AddText 06 16 08.20.13

हमे कभी भी किसी की गरीबी का मज़ाक नहीं उड़ाना चाहिए। कब किसकी किस्मत पलट जाए कोई नहीं जनता है। किसी का भी वकत एक सा नहीं होता है। कौन जाने किस पल किस्मत पलट जाए और पैसो की बारिश होने लगे। आपको जानकर हैरानी होगी की एक भेड़ चराने वाला चरवाहा रातों रात करोड़पति बन गया। हालांकि उनकी दरियादिली की वजह से उसके हाथ पहले की तरह खाली ही रह गए। तो चलिए जानते हैं कि आखिर ऐसा क्या हुआ था की, चरवाहा करोड़पति बंनने के बाद भी वैसा ही क्यों रह गया।

Also read: Bihar Weather : बिहार के इन जिला के मौसम में होने वाली है भारी बदलाव वर्षा के आसार, जान लीजिये अपने क्षेत्रों का हाल?

आपकी जानकारी के लिए बता दे इसी साल फरवरी के महीने में यूके के कॉट्सवोल्ड्स के ग्रामीण इलाके में एक चरवाहे की अचानक से किस्मत पलट गई। दरअसल, भेड़ चराने वाले इस शख्स को एक दिन अचानक से उल्कापिंड के दो छोटे टुकड़े मिल गए। जिसकी कीमत करोड़ रुपए है। लेकिन इस शख्स की दरयादिली ने उसके हाथ करोड़ों रुपये नहीं लगने दिए।

Also read: Bihar Weather : बढ़ते गर्मी से परेशान है लोग अभी कुछ दिन नहीं होगी वर्षा पारा 40 डिग्री पार, इन जिलों में लू का अलर्ट, जानिये अपने क्षेत्रों का हाल?

उसने ये बेशकीमती टुकड़े म्यूजियम में दान के रूप में दे दिया। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार यह टुकड़ा 4 बिलियन साल पुराने है। बताया जा रहा है की इन उल्कापिंड के टुकड़ों की मदद से इस रहस्य से पर्दा उठाया जा सकता है कि अंतरिक्ष में जीवन की कितनी संभावना है।

Also read: बिहार के पटना, गया, समस्तीपुर बरौनी के साथ-साथ इन जगहों से चलाई गई समर स्पेशल ट्रेन मिल रहा कन्फर्म टिकट

आम पत्थरों जैसा दिखने वाला ये पत्थर बेहद किमती है। अब इस पत्थर को 17 मई से नेचुरल हिस्ट्री म्यूजियम में आम जनता के लिए सार्वजनिक करने की तैयारी की जा रही है। आपको बता दे म्यूजियम इन पत्थरो को छोटे-छोटे टुकड़ों में रखेगा। अंतरिक्ष से गिरे इस अनोखे पत्थर का नाम विंचकॉम्ब मीटिऑराइट रखा गया है।

बताते चले इस उल्कापिंड को कार्बनेशियस कोंड्राईट का एक प्रकार बताया जा रहा है। बीबीसी के रिपोर्ट के अनुसार बीते 30 सालों में यूके में मिला ये पहला पत्थर है, जो आसमान से नारंगी और हरे रंग के आग के गोले की तरह गिरा था। इतना ही नहीं ये नज़ारा उल्कापिंड सिक्युरिटी कैमरे में कैद हुआ था।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...