AddText 06 16 08.03.26

चिराग पासवान केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की दूसरी पत्नी रीना के बेटे हैं। रामविलास पासवान ने दो शादियां की हैं। पहली पत्नी का नाम राजकुमारी देवी है।पासवान की पहली पत्नी से दो बेटियां हैं जबकि दूसरी पत्नी रीना से एक बेटा और एक बेटी है। पासवान ने पंजाब की रहने वाली रीना से साल 1982 में शादी की थी। उनकी पहली शादी 1960 में हुई थी। चुनाव में लालू के बेटे ने पासवान की पत्नी का नाम पूछकर माहौल को गर्मा दिया है।

Also read: Bihar Weather : बिहार के इन जिला में अगले दो दिनों के अंदर होगी भारी वर्षा जानिए आपके क्षेत्र में बारिश होगा की नहीं?

पासवान ने ये दिया था हलफनानालोकजनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष रामविलास पासवान ने लोकसभा चुनाव के दौरान पहली बार खुलासा किया था कि उन्होंने 1981 में पहली पत्नी से तलाक लिया था। पासवान ने यह खुलासा तब किया तब जनता दल यूनाइटेड ने उनकी वैवाहिक स्थिति को लेकर नामांकन को चुनौती दी थी। हाजीपुर के तत्कालीन सांसद और जदयू उम्मीदवार राम सुंदर दास के एजेंट कन्हैया प्रसाद ने पासवान के मामले को उठाते हुए कहा था कि उन्होंने अपने हलफनामे में पहली पत्नी का राजकुमारी देवी के नाम का जिक्र नहीं किया था।

Also read: प्यार में नहीं मायने रखता जात-पात और काला गोरा ”सात समंदर पार” से भारत में ब्याह ले आया दुल्हनिया, दुल्हन को खूब पसंद आया भारतीय परंपरा!

1983 में हुई रीना से शादीपहले की तरह पासवान ने इस बार भी अपनी दूसरी पत्नी रीना का नाम हलफनामे में बताया है। रीना हरियाणा की रहने वाली है। रीना और पासवान की शादी 1982 में हुई थी। रीना और पासवान का एक बेटा भी है,जिसका नाम चिराग पासवान है। चिराग पासवान जमुई से चुनाव लड़ रहे हैं। पासवान की दो बेटियां हैं,ऊषा और आशा। दोनों बेटियां पहली पत्नी से है और दोनों की शादी हो चुकी है। 

Also read: अगर आपके भी पंखे नहीं दे रही है हवा कर दीजिए एक छोटा सा काम, देने लगेगी AC जैसी फर्राटेदार हवा, जानिये….

Also read: भागलपुर, सहरसा, मुजफ्फरपुर एवं गया होते हुए राजधानी दिल्ली तक जायेगी यह ट्रेन, जान लीजिये क्या होगी टाइम टेबल…

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...