Screenshot 20210616 195417 01

बिहार में मानसून का असर दिख रहा है. लगातार सूबे में बारिश हो रही है. कई जगहों पर वज्रपात भी हुआ है जिसके बाद लोगों के जान जाने की भी खबर सामने आई है. बिहार में अगले 72 घंटों के लिए अलर्ट जारी कर दिया गया है. मौसम विज्ञानं केंद्र पटना द्वारा 18 जून तक बिहार में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. 18 जून तक बिहार में भारी बारिश और तीव्र आकाशीय बिजली गिरने की संभावनाओं को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.

Also read: Bihar Weather : बढ़ते गर्मी से परेशान है लोग अभी कुछ दिन नहीं होगी वर्षा पारा 40 डिग्री पार, इन जिलों में लू का अलर्ट, जानिये अपने क्षेत्रों का हाल?

मौसम विभाग के मुताबिक बिहार झारखण्ड और उत्तर प्रदेश के ऊपर एक चक्रवात बना हुआ है. इस वजह से बिहार में मानसून का असर दिख रहा है. यह आने वाले दो से तीन दिनों तक बना होगा. यह स्थिति को देखते हुए 72 घंटों के लिए अलर्ट जारी किया गया है. इसका असर पूरे बिहार में देखने को मिलेगा वहीँ पूर्वी और उत्तरी क्षेत्र में वज्रपात गिरने की सम्भावना है. इसे देखते हुए सूबे के लोंगों से यह अपील की गई है कि लोग अपने घरों में ही रहें और बाहर नहीं निकले.

Also read: Bihar Weather: बिहार के इन क्षेत्रों के लोग ध्यान दे अगले 3-4 दिन बरसेगा गर्मी का कहर, लू का अलर्ट जान लीजिये पूरी खबर…

काले बदल घिर जाने और आकाशीय आवाज सुनने के बाद ज्यादातर संभावनाएं बिजली गिरने की होती है.

Also read: बिहार के बेटी का UPSC में जलवा अच्छे मार्क्स लाकर पुरे प्रदेश में अपने माता-पिता सहित गाँव समाज का मान सम्मान बढाया!

जल जमाव और नए जगहों पर जाने से बिलकुल बचे क्यूंकि वहां गड्ढे होने की समभावना होती है और आपको यह मालूम नहीं होता है.

Also read: बिहार के पटना, गया, समस्तीपुर बरौनी के साथ-साथ इन जगहों से चलाई गई समर स्पेशल ट्रेन मिल रहा कन्फर्म टिकट

इस समय उबला पानी पीना ही सर्वश्रेठ है साथ ही मछरदानी का अवश्य प्रयोग करें. बिजली और गैस कनेक्शन को बंद कर दें.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...