अब से नालंदा, नवादा, शेखपुरा और जमुई के लिए नहीं मिलेगा मीठापुर से बस, जाना होगा यह बस स्टैंड

बिहार में बसों से आवागमन करने वालों के लिए काफी महत्वपूर्ण खबर है। अब 15 जून से नालंदा, नवादा, शेखपुरा और जमुई के लिए बसों का परिचालन मीठापुर बस स्टैंड से न होकर पाटलिपुत्रा बस टर्मिनल बैरिया या आइएसबीटी से होगा। इसकी तैयारियों को लेकर डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने रविवार को अधिकारियों की टीम के साथ स्थल का भ्रमण किया और जरूरी निर्देश दिये हैं। इस मौके पर उन्होंने द्वितीय चरण के तहत चार जिलों के लिए बस सेवा नियत तिथि को ही सुचारू रूप से शुरू कराने के लिए ट्रांसपोर्ट प्रतिनिधियों के साथ आइएसबीटी में बैठक भी की।

बैठक में पार्किंग व्यवस्था, काउंटर व्यवस्था, सर्विस स्टेशन, फेरी सेवा, ट्रैफिक व्यवस्था, शौचालय, पेयजल सहित यात्री सुविधाओं पर विचार विमर्श किया गया तथा प्रतिनिधियों से आवश्यक सुझाव और समस्याओं के बारे में जानकारी ली गयी। डीएम ने जिला परिवहन पदाधिकारी को ट्रांसपोर्ट प्रतिनिधियों से समन्वय बनाकर आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। बता दें कि पहले इन बसों का परिचालन मीठापुर बस स्टैंड से होता था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार 15 जून से नालंदा, नवादा, शेखपुरा और जमुई के लिए बसों का परिचालन पाटलिपुत्रा बस टर्मिनल बैरिया या आइएसबीटी से प्राइवेट और सरकारी दोनों हीं बसों का परिचालन होगा जबकि सिटी बसों का परिचालन बांकीपुर बस स्टैंड से हीं होगा।


नया बस स्टैंड काफी आधुनिक सुविधाओं से युक्त है जिससे कि यात्रियों को काफी सुविधा होगी। मीठापुर बस स्टैंड 8 एकड़ में फैला हुआ था जबकि आइएसबीटी 25 एकड़ में फैला है, जिसमें 10 एकड़ में भवन का निर्माण कर आवश्यक सुविधाएं मुहैया करायी गयी हैं तथा करीब 11 एकड़ में बसों के पार्किंग की व्यवस्था है।