Screenshot 20210616 132857 01

बिहार में बसों से आवागमन करने वालों के लिए काफी महत्वपूर्ण खबर है। अब 15 जून से नालंदा, नवादा, शेखपुरा और जमुई के लिए बसों का परिचालन मीठापुर बस स्टैंड से न होकर पाटलिपुत्रा बस टर्मिनल बैरिया या आइएसबीटी से होगा। इसकी तैयारियों को लेकर डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने रविवार को अधिकारियों की टीम के साथ स्थल का भ्रमण किया और जरूरी निर्देश दिये हैं। इस मौके पर उन्होंने द्वितीय चरण के तहत चार जिलों के लिए बस सेवा नियत तिथि को ही सुचारू रूप से शुरू कराने के लिए ट्रांसपोर्ट प्रतिनिधियों के साथ आइएसबीटी में बैठक भी की।

Also read: Bihar Weather : बढ़ते गर्मी से परेशान है लोग अभी कुछ दिन नहीं होगी वर्षा पारा 40 डिग्री पार, इन जिलों में लू का अलर्ट, जानिये अपने क्षेत्रों का हाल?

बैठक में पार्किंग व्यवस्था, काउंटर व्यवस्था, सर्विस स्टेशन, फेरी सेवा, ट्रैफिक व्यवस्था, शौचालय, पेयजल सहित यात्री सुविधाओं पर विचार विमर्श किया गया तथा प्रतिनिधियों से आवश्यक सुझाव और समस्याओं के बारे में जानकारी ली गयी। डीएम ने जिला परिवहन पदाधिकारी को ट्रांसपोर्ट प्रतिनिधियों से समन्वय बनाकर आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। बता दें कि पहले इन बसों का परिचालन मीठापुर बस स्टैंड से होता था।

Also read: Bihar Weather : बिहार के इन जिला के मौसम में होने वाली है भारी बदलाव वर्षा के आसार, जान लीजिये अपने क्षेत्रों का हाल?

प्राप्त जानकारी के अनुसार 15 जून से नालंदा, नवादा, शेखपुरा और जमुई के लिए बसों का परिचालन पाटलिपुत्रा बस टर्मिनल बैरिया या आइएसबीटी से प्राइवेट और सरकारी दोनों हीं बसों का परिचालन होगा जबकि सिटी बसों का परिचालन बांकीपुर बस स्टैंड से हीं होगा।

Also read: बिहार के पटना, गया, समस्तीपुर बरौनी के साथ-साथ इन जगहों से चलाई गई समर स्पेशल ट्रेन मिल रहा कन्फर्म टिकट


नया बस स्टैंड काफी आधुनिक सुविधाओं से युक्त है जिससे कि यात्रियों को काफी सुविधा होगी। मीठापुर बस स्टैंड 8 एकड़ में फैला हुआ था जबकि आइएसबीटी 25 एकड़ में फैला है, जिसमें 10 एकड़ में भवन का निर्माण कर आवश्यक सुविधाएं मुहैया करायी गयी हैं तथा करीब 11 एकड़ में बसों के पार्किंग की व्यवस्था है।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...