AddText 06 15 08.50.23

उत्तर प्रदेश में कई ऐसे लोग हैं जो भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) की न्यू मनी बैक पॉलिसी का लाभ उठा रहे हैं। इस पर न सिर्फ आपको इंश्योरेंस कवर मिलता है बल्कि भविष्य के लिए अच्छा खासा पैसा भी मिलता है। यह पॉलिसी लोगों के बीच बेहद पॉपुलर भी है।

Also read: Bihar Weather : बढ़ते गर्मी से परेशान है लोग अभी कुछ दिन नहीं होगी वर्षा पारा 40 डिग्री पार, इन जिलों में लू का अलर्ट, जानिये अपने क्षेत्रों का हाल?

इस पॉलिसी के तहत 25 साल की अवधि (निवेश से) पूरी होने पर आपको 160 रुपये की बचत के लिए 23 लाख रुपये मिलते हैं। इसके साथ ही इसके ब्याज, प्रीमियम पेमेंट और मैच्योरिटी पर मिलने वाली राशि पर कोई टैक्स भी नहीं लगता।

Also read: Bihar Weather : बिहार के इन जिला के मौसम में होने वाली है भारी बदलाव वर्षा के आसार, जान लीजिये अपने क्षेत्रों का हाल?

बैक पॉलिसी में किसी भी व्यक्ति को हर पांचवे साल यानी कि 10,15,20,25 साल पर 20 फीसदी तक मनी बैक पॉलिसी मिलती है। लेकिन यह तभी होगा जब प्रीमियम का कम से कम 10 फीसदी जमा हो जाएगा। इसके साथ मैच्योरिटी पर निवेशकों को बेनस दिया जाएगा। कुल 10 लाख रुपये के इस प्लान में एक्सिडेंटल डेथ का लाभ भी मिलेगा। मैच्योरिटी होने पर निवेशकों को बोनस भी दिया जाएगा।

Also read: बिहार के पटना, गया, समस्तीपुर बरौनी के साथ-साथ इन जगहों से चलाई गई समर स्पेशल ट्रेन मिल रहा कन्फर्म टिकट

मिनिमम बेसिक सम एश्योर्ड – एक लाख रुपए

– मैक्सिमम बेसिक सम एश्योर्ड – कोई सीमा नहीं

– मिनिमम आयु सीमा – 13 साल

– मैक्सिमम आयु सीमा – 50 साल

– टर्म प्लान – 20 साल

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...