AddText 06 15 06.20.04

आज से शुरू हो रहा है बिहार का सबसे हाईटेक बस स्टैंड 4 जिलों के लिए शुरू होगी बस सेवा जानिए क्या है खासियत : आज से यानी कि 15 जून से बिहार का सबसे हाईटेक और शानदार बस स्टैंड की शुरुआत हो जाएगी इसका मतलब साफ है कि आज से राजधानी पटना का मीठापुर बस स्टैंड का पता बदलने वाला है आज से मीठापुर बस स्टैंड से बस ना खुल कर पाटलिपुत्र बस टर्मिनल से बसो का परिचालन किया जाएगा इसको लेकर पूरी तैयारी कर ली गई है।

Also read: Vande Bharat News : लोगों का वर्षों का इंतजार हुआ पूरा अब इस रूट पर दौड़ने के लिए तैयार है वन्दे भारत एक्सप्रेस, जानिये….

15 जून यानी कि आज से पाटलिपुत्र बस टर्मिनल से बसों का परिचालन प्रारंभ किया जाएगा इसकी तैयारी को लेकर डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने रविवार को अधिकारियों की टीम के साथ स्थल का भ्रमण भी किया है.

Also read: बड़ी खबर : शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन अब चलेगी दुसरे मार्ग से बदल गया रूट, एक ट्रेन भी रद्द जानिये वजह…

इस मौके पर उन्होंने द्वितीय चरण के तहत 4 जिलों के लिए बस सेवा नियत तिथि को ही सुचारु रुप से शुरू करने के लिए ट्रांसपोर्ट प्रतिनिधियों के साथ आईएसबीटी में बैठक भी की आपको बता दूं कि यह पाटलिपुत्र बस स्टैंड राजधानी पटना के बैरिया में स्थित है।

Also read: Gold-Silver Price Today: गिर गया सोना का भाव तो महंगा हुई चांदी जानिये क्या है गोल्ड-सिल्वर की 10 ग्राम की कीमत

15 जून यानी कि आज से पाटलिपुत्र बस टर्मिनल से बसों का परिचालन प्रारंभ किया जाएगा इसकी तैयारी को लेकर डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने रविवार को अधिकारियों की टीम के साथ स्थल का भ्रमण भी किया है इस मौके पर उन्होंने द्वितीय चरण के तहत 4 जिलों के लिए बस सेवा नियत तिथि को ही सुचारु रुप से शुरू करने के लिए ट्रांसपोर्ट प्रतिनिधियों के साथ आईएसबीटी में बैठक भी की आपको बता दूं कि यह पाटलिपुत्र बस स्टैंड राजधानी पटना के बैरिया में स्थित है।

Also read: भागलपुर से राजधानी पटना और दिल्ली के लिए सफ़र करना हुआ आसान जान लीजिये समय-सारणी और टाइम टेबल…

इन जिलों के लिए चलेगी बसे : आज से शुरू होने वाले इस बस टर्मिनल से दूसरे चरण के तहत बिहार के नालंदा नवादा शेखपुरा और जमुई के लिए बसों का परिचालन पाटलिपुत्र बस टर्मिनल से प्रारंभ कर दिया जाएगा और जुलाई 2021 तक मीठापुर बस स्टैंड को पूरी तरह से पाटलिपुत्र बस स्टैंड में शिफ्ट कर लिया जाएगा।

मीठापुर बस स्टैंड से बेहतर सुविधा मिलेगा : बैरिया में स्थित पाटलिपुत्र बस टर्मिनल करीब करीब 25 एकड़ में फैला हुआ है वही पुराने बस स्टैंड जो मीठापुर में स्थित है वह 8 एकड़ में फैला हुआ था आपको बता दु की 10 एकड़ में आईएसबीटी यानी कि पाटलिपुत्र बस स्टैंड का सिर्फ भवन होगा.

इसके अलावा 11 एकड़ में आईएसबीटी में बसों की पार्किंग की व्यवस्था की जाएगी वही यह बस स्टैंड एक हाई टेक बस स्टैंड होने के साथ-साथ इसमें अनेक सुविधाएं दी जाएगी जैसे कि मॉल सिनेमा हॉल गेमिंग जोन होटल रेस्ट्रोरेंट वाईफाई जोन जैसी अनेक सुविधाएं यात्रियों को दी जाएगी।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...