AddText 06 15 06.20.04

आज से शुरू हो रहा है बिहार का सबसे हाईटेक बस स्टैंड 4 जिलों के लिए शुरू होगी बस सेवा जानिए क्या है खासियत : आज से यानी कि 15 जून से बिहार का सबसे हाईटेक और शानदार बस स्टैंड की शुरुआत हो जाएगी इसका मतलब साफ है कि आज से राजधानी पटना का मीठापुर बस स्टैंड का पता बदलने वाला है आज से मीठापुर बस स्टैंड से बस ना खुल कर पाटलिपुत्र बस टर्मिनल से बसो का परिचालन किया जाएगा इसको लेकर पूरी तैयारी कर ली गई है।

Also read: Bhagalpur Train Schedule: 25 अप्रैल से 27 जून तक एक महीने दौड़ेगी स्पेशल ट्रेनें, जान लीजिये क्या होगी समय-सीमा

15 जून यानी कि आज से पाटलिपुत्र बस टर्मिनल से बसों का परिचालन प्रारंभ किया जाएगा इसकी तैयारी को लेकर डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने रविवार को अधिकारियों की टीम के साथ स्थल का भ्रमण भी किया है.

Also read: बिहारवासियों के लिए बड़ी खुशखबरी 3737.51 करोड़ की लागत से पटना से बक्सर तक बनेगा फोरलेन सड़क, इन दो जगहों के लिए एलिवेटेड रोड, टेंडर

इस मौके पर उन्होंने द्वितीय चरण के तहत 4 जिलों के लिए बस सेवा नियत तिथि को ही सुचारु रुप से शुरू करने के लिए ट्रांसपोर्ट प्रतिनिधियों के साथ आईएसबीटी में बैठक भी की आपको बता दूं कि यह पाटलिपुत्र बस स्टैंड राजधानी पटना के बैरिया में स्थित है।

Also read: अब गरीब मजदूर को भी आसानी से कम कीमत में स्टेशन पर मिलेंगे खाना और पानी मात्र 3 रुपया में स्वच्छ पानी और इतने में खाना, जाने….

15 जून यानी कि आज से पाटलिपुत्र बस टर्मिनल से बसों का परिचालन प्रारंभ किया जाएगा इसकी तैयारी को लेकर डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने रविवार को अधिकारियों की टीम के साथ स्थल का भ्रमण भी किया है इस मौके पर उन्होंने द्वितीय चरण के तहत 4 जिलों के लिए बस सेवा नियत तिथि को ही सुचारु रुप से शुरू करने के लिए ट्रांसपोर्ट प्रतिनिधियों के साथ आईएसबीटी में बैठक भी की आपको बता दूं कि यह पाटलिपुत्र बस स्टैंड राजधानी पटना के बैरिया में स्थित है।

Also read: बिहारवासी हो जाए सावधान! पुरे प्रदेश में ज़ोरदार आँधी के साथ होगी बारिश वज्रपात का अलर्ट हो जाए सावधान इन क्षेत्रों का नाम है शामिल!

इन जिलों के लिए चलेगी बसे : आज से शुरू होने वाले इस बस टर्मिनल से दूसरे चरण के तहत बिहार के नालंदा नवादा शेखपुरा और जमुई के लिए बसों का परिचालन पाटलिपुत्र बस टर्मिनल से प्रारंभ कर दिया जाएगा और जुलाई 2021 तक मीठापुर बस स्टैंड को पूरी तरह से पाटलिपुत्र बस स्टैंड में शिफ्ट कर लिया जाएगा।

मीठापुर बस स्टैंड से बेहतर सुविधा मिलेगा : बैरिया में स्थित पाटलिपुत्र बस टर्मिनल करीब करीब 25 एकड़ में फैला हुआ है वही पुराने बस स्टैंड जो मीठापुर में स्थित है वह 8 एकड़ में फैला हुआ था आपको बता दु की 10 एकड़ में आईएसबीटी यानी कि पाटलिपुत्र बस स्टैंड का सिर्फ भवन होगा.

इसके अलावा 11 एकड़ में आईएसबीटी में बसों की पार्किंग की व्यवस्था की जाएगी वही यह बस स्टैंड एक हाई टेक बस स्टैंड होने के साथ-साथ इसमें अनेक सुविधाएं दी जाएगी जैसे कि मॉल सिनेमा हॉल गेमिंग जोन होटल रेस्ट्रोरेंट वाईफाई जोन जैसी अनेक सुविधाएं यात्रियों को दी जाएगी।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...