AddText 06 15 12.02.29

न्यूज डेस्क : बिहार में मानसून की बारिश खूब हो रही है। बता दे की सुबे में पिछले 48 घंटे से सभी इलाके में लगातार जोरदार बारिश जारी है। मानसून की सक्रियता बढ़ने के साथ-साथ वज्रपात के मामलों में भी लगातार इजाफा हो रहा है।

Also read: Vande Bharat Train : बिहार के इन 11 बड़े स्टेशन पर दौड़ेगी वंदे भारत ट्रेन, देख लीजिये लिस्ट आपके स्टेशन का नाम है की नहीं?

बिहार में वज्रपात की वजह से सोमवार को 5 लोगों की मौत हो गई। बेगूसराय, पटना मुंगेर, लखीसराय, वैशाली, सारण और सीवान में सोमवार की देर शाम से झमाझम बारिश हो रही है।

Also read: Patna To Delhi : पटना से नई दिल्ली के लिए आरा, बक्सर, डीडीयू के रास्ते चलेगी स्पेशल ट्रेन, देखे टाइम टेबल

मौसम विभाग के अनुसार पूरे बिहार में 18 जून तक वज्रपात और भारी बारिश के साथ साथ येलो अलर्ट जारी किया है। पिछले 24 घंटे में उत्तर पूर्वी और दक्षिण पश्चिमी भाग में कुछ जगहों पर बारिश की स्थिति रही है।

Also read: Bihar Weather Update : खुशखबरी बिहार के इन 10 जिला में होगी बारिश, इन 8 जिला में चलेगी लू , जाने पूरी अलर्ट

भभुआ और भागलपुर में सबसे अधिक 60 MM बारिश हुई।  वज्रपात की वजह से कैमूर में एक छात्रा समेत दो लोगों की की मौत हो गई, जबकि नौ जख्मी हो गए। सारण, मधुबनी के लौकही और बांका में भी एक-एक व्यक्ति की मौत ठनका की चपेट में आने से हुई।

Also read: बिहार को मिला 2 नए वन्दे भारत की सौगात जान लीजिये क्या होगी रूट, पटना से लखनऊ का ट्रायल कम्प्लीट!

पटना मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक के सूबे में फिलहाल मौसम का मिजाज ऐसा ही बना रहेगा। अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट भी रहेगी लेकिन नमी का स्तर ज्यादा रहेगा। इस बार मानसून का विशेष प्रभाव देखने को मिल रहा है। यह फायदेमंद साबित हो सकता है।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...