AddText 06 14 09.24.12

इस समय बिहार में मानसून सक्रिय हो चुका है. पिछलेेेे कुछ घंटों से  मानसून अपना प्रभाव राज्य में दिखा रहा है. पटना और गया में मानसूूूून सक्रिय हो गया है.और पूर्णिया मैं समय से एक दिन पहले मानसून सक्रिय हो गया है. इसके साथ ही परदेस में रुक रुक के लगातार कई जिलों में बारिश हो रही है। इसके साथ ही पूरे बिहार मेंं अगले 3 दिनों में बिहार के सभी जिलों में मानसून अपना पैर पसार लेगा और जोरदार बारिश होने की आशंका जताई जा रही है.

Also read: Bihar Weather: बिहार के इन क्षेत्रों के लोग ध्यान दे अगले 3-4 दिन बरसेगा गर्मी का कहर, लू का अलर्ट जान लीजिये पूरी खबर…

और इधर मौसम विभाग अगले 3 दिनों के लिए हल्की बारिश और मध्यम बारिश गरज के साथ येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है. मौसम विभाग ने यह भी कहा है कि प्रदेश में हवा का प्रभाव ज्यादा दिखेगा. इस दौरान पुरवइया हवा चलने का आसार है. जबकि वायुमंडल के निछले स्तर पर 14 से 16 किमी प्रतिघंटा के रफ्तार से हवा बह रही है. पूरे सुबे के वातावरण में नमी बढ़ गई है।

Also read: Dhanbad Anand Vihar Train: यात्रिगन कृपया ध्यान दे धनबाद से आनंद विहार के लिए एक-एक फेरे स्पेशल ट्रेनों का परिचालन, जानिये टाइम टेबल

मौसम विभाग का ताजा अपडेट के अनुसार कटैया और बलतार में सबसे अधिक बारिश दर्ज की गई है जो 60 मिलीमीटर बारिश है खगड़िया, मुंगेर, शाहपुर, कमाल गगोरी बड़हरा, मटिहानी और छपरा में 50 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड दर्ज की गई है इसके अलावा मीनापुर में 10 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है इसके अलावा भागलपुर मैं रविवार को 47.2 मिलीमीटर वारिस दर्ज की गई है इसके अलावा राजधानी पटना में रविवार की शाम 44 मिलीमीटर जबकि गया में 13 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है।

Also read: बिहार के बेटी का UPSC में जलवा अच्छे मार्क्स लाकर पुरे प्रदेश में अपने माता-पिता सहित गाँव समाज का मान सम्मान बढाया!

निम्न दबाव का क्षेत्र बंगाल की उत्तरी पश्चिमी खाड़ी और इसके सटे पश्चिम बंगाल एवं उत्तरी ओडिशा से तटीय इलाकों की ओर स्थित है. इसके और पश्चिम उत्तरी पश्चिमी दिशा की ओर बढ़ने की संभावना है. साथ ही इसके और प्रभावी होने से राज्य भर में गरज तड़क व आकाशीय बिजली के साथ बारिश की स्थिति सूबे में बन रही है.

Also read: अच्छी खबर : बिहार के लोगों के लिए खुशखबरी अब महज इन जगहों से काफी कम समय में पंहुच जायेंगे दरभंगा एअरपोर्ट, बनने जा रहा फोरलेन

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...