AddText 06 14 05.02.56

कहते हैं इश्क और जंग में सब जायज है लेकिन केरल से सामने आई घटना को देख कर यह तय कर पाना मुश्किल है कि इश्क में ऐसा कुछ करना जायज है या नाजायज. मोहब्बत में पड़े हुए लोग अपने प्यार को पाने के लिए तरह तरह के रास्ते अपनाते हैं लेकिन केरल के एक प्रेमी जोड़े ने अपने प्यार के लिए जो किया वो किसी पागलपन से कम नहीं था. 

Also read: Bullet Train Update : बहुत जल्द आपको पटरी पर दौड़ते हुए नज़र आने वाली है बुलेट ट्रेन, महज चंद मिनटों में कर पायेंगे दुसरे राज्य की सफर

ये अविश्वासिनीय प्रेम कहानी केरल की है, जहां एक व्यक्ति ने बिना किसी को भनक लगे अपनी प्रेमिका को 10 सालों तक अपने ही घर में छुपा कर रखा. आश्चर्य की बात ये है कि कभी उसके घर वालों को भी ये नहीं पता लग सका कि 10 सालों से उनके घर में एक अनजान लड़की रह रही है.

Also read: भागलपुर से राजधानी पटना और दिल्ली के लिए सफ़र करना हुआ आसान जान लीजिये समय-सारणी और टाइम टेबल…

इस अजीबो गरीब प्रेम कहानी की शुरुआत फरवरी 2010 में तब हुई जब 18 वर्षीय सजिथा नामक लड़की अचानक अपने घर से गायब हो गई. दरअसल सजिथा केरल के पलक्कड जिले के गांव आईलूर स्थित अपने घर से गायब हो गई थी. वह अपने घर से किसी रिश्तेदार के घर जाने के लिए निकली थी लेकिन ना वो रिश्तेदार के घर पहुंची और ना ही अपने घर लौटी. 

Also read: बड़ी खबर : शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन अब चलेगी दुसरे मार्ग से बदल गया रूट, एक ट्रेन भी रद्द जानिये वजह…

बहुत देर इंतजार करने के बाद भी जब सजिथा घर नहीं लौटी तब उसके घर वालों ने पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी. पुलिस ने मामले की जांच भी की लेकिन उनके हाथ सजिथा का कोई सुराग नहीं लगा. हार कर लड़की के घर वालों ने मान लिया कि सजिथा इस दुनिया में नहीं रही. लेकिन लड़की के घर वाले और गांव वाले तब हैरान रह गए जब पिछले ही हफ्ते उन्हें ये पता चला कि जिस सजिथा को वे 10 साल से मरा हुआ मान रहे थे वह जिंदा है और सालों से अपने परिजनों के घर के पास ही एक घर में रह रही थी. 

Also read: Mumbai-Howrah Duronto Express : दो दिनों तक रद्द रहेगी ये लम्बी दुरी की ट्रेनें जान लीजिये पूरी बात…

कोर्ट में पेश होने पर इन दोनों प्रेमी जोड़ों ने बताया कि उन्हें ये सब मजबूरी में करना पड़ा. वे दोनों एक दूसरे से प्यार करते थे और एक साथ रहना चाहते थे लेकिन उन्हें डर था कि उनके परिवारवाले उनके इस रिश्ते को कभी नहीं स्वीकार करेंगे. इसी वजह से उन्हें ऐसा कदम उठाना पड़ा.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...