Screenshot 20210614 131222 01

बिहार के सियासत में बिहार विधानसभ चुनाव से ही लोंक जन शक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान बिहार में ज्यादा से ज्यादा सीटों पर जीतने का दावा कर रहे थे इसके साथ ही बयानबाजी भी सियासी गलियारों में धारदार रही थी लेकिन चुनाव के बाद लोजपा का चुनाव में जितनी सीटों मिली उससे लोजपा को काफी झटका लगा हालाँकि यह झटका रुका भी नहीं , एक के बाद एक झटके चिराग को मिले.

Also read: Petrol Disel Price : कम होने का नाम नहीं ले रहा है पेट्रोल-डीजल का दाम इन शहरों में इतना बढ़ा दाम, जानिये आपके क्षेत्र का क्या है हाल…

चुनाव में महज 1 सीट पर जीत दर्ज करने के बाद उनके पार्टी से विधायकों का दल बदल जारी है. पहले भी लोजपा से विधायकों का पार्टी छोड़कर जाने की खबर सुर्ख़ियों में आई थी . अभी हाल ही में पार्टी के इकलौते विधायक राजकुमार सिंह ने पिछले दिनों लोजपा छोड़कर जदयू का दामन थाम लिया था. और अब एक बार फिर पार्टी के 5 सांसदों  ने भी पार्टी का दामन छोड़ दिया है.

Also read: Petrol Disel Price : इन जगहों पर लगातार कम रहे तेल की कीमत, इन शहरों में हो रही महंगा जाने आपके क्षेत्रो में कितनी है भाव…

चिराग के चाचा पशुपति पारस के नेतृत्व में अन्य सांसदों ने भी बगावत कर दी है. उनके साथ साथ चिराग के चाचा प्रिंस राज, वीणा देवी , सांसद महबूब अली कैंसर, चन्दन सिंह ने चिराग का साथ छोड़ दिया है.

Also read: बड़ी खबर : शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन अब चलेगी दुसरे मार्ग से बदल गया रूट, एक ट्रेन भी रद्द जानिये वजह…

सूत्रों के मुताबिक इन सभी ने लोकसभा  आध्यक्ष को पत्र भेजा था जिसके मुताबिक चिराग के बजाय पशुपति को नेता चुना जाना था. वहीँ चिराग इस मामले पर पूरी तरह खामोश हैं. डैमेज कंट्रोल के लिए पूरी रात कवायद जारी रही वहीँ सूत्रों से यह भी खबर आ रही है कि चिराग पासवान ने अबतक अपने ही पार्टी के सांसदों से संपर्क नहीं कर पा रहे हैं.

Also read: Bullet Train Update : बहुत जल्द आपको पटरी पर दौड़ते हुए नज़र आने वाली है बुलेट ट्रेन, महज चंद मिनटों में कर पायेंगे दुसरे राज्य की सफर

कल ललन सिंह से पशुपति पारस सहित अन्य नेताओं की मुलाकात हुई थी जिसके बाद यह बड़ा सियासी बदलाव हुआ है जो चिराग के लिए एक झटका है. हालाँकि अभी लोकसभा अध्यक्ष के तरफ से आधिकारिक आदेश जारी नहीं हुए हैं जो होना शेष है . बहरहाल रामविलास पासवान के गुजरने के बाद लगभग एक साल भी पूरे नहीं हुए और पार्टी में मतभेद के बाद टूट के बगावत होनी शुरू हुई और चिराग अब अकेले पड़ते मालूम पड़ रहे हैं. वहीँ सियासत में भी उनकी स्थिति काफी कमजोर रही है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...