AddText 06 14 07.26.10

बिहार से वैष्‍णों देवी जानेवाले यात्रियों के लिए अच्‍छी खबर है। देश भर में कोविड-19 के दूसरे लहर में ढलान देखते हुए रेलवे ने कई ट्रेनों को फिर से शुरू करने की तैयारी की है। इसी क्रम में बिहार से माता वैष्‍णो देवी जानेवाली एक साप्‍ताहिक ट्रेन को फिर 17 जून और दूसरी को 27 जून से शुरू किया जा रहा है। रेलवे बरौनी-कटिहार रेललाइन पर दो और साप्‍ताहिक एक्‍सप्रेस ट्रेन के संचालन का फैसला किया है। चलाने काबिहार से वैष्‍णों देवी जानेवाले यात्रियों के लिए फिर से दो साप्‍ताहिक ट्रेनों के संचालन की घोषणा की है। कुछ ट्रेनों को 14 जून से चलाने की भी घोषणा की.

Also read: Vande Bharat News : लोगों का वर्षों का इंतजार हुआ पूरा अब इस रूट पर दौड़ने के लिए तैयार है वन्दे भारत एक्सप्रेस, जानिये….

ट्रेन संख्‍या 05621 प्रत्‍येक गुरुवार को 17 जून से कामख्‍या से खुलेगी। यह नवगछिया, हाजीपुर, छपरा, गोरखपुर से होते हुए आनंद विहार स्‍टेशन तक जाएगी। फिर ट्रेन संख्‍या 05622 आनंद विहार से प्रत्‍येक शुक्रवार को वापस लौटेगी, जो हाजीपुर से होते हुए नवगठिया और कामख्‍या स्‍टेशन तक जाएगी। नवगछिया स्‍टेशन पर दोनों ट्रेनों का ठहराव मात्र दो-दो मिनट के लिए होगा।

Also read: Vande Bharat Express : भागलपुर – हावड़ा के बीच चलाई जायेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस, बचेंगे समय मिलेगी लग्जरी सुविधा, जानिये….

इसके अलावा 27 जून को ट्रेन संख्‍या 05655 हर रविवार को कामख्‍या से नवगछिया स्‍टेशन के रास्‍ते बरेली, लुधियाना, अंबाला, जम्‍मूवती , उधमपुर होते हुए माता वैष्‍णो धाम कटरा स्‍टेशन जाएगी। यही ट्रेन 30 जून को फिर 05656 प्रत्‍येक बुधवार को कटरा से पठानकोट, जालंधर, सीतापुर, बेतिया के रास्‍ते नवगछिया होते हुए कामख्‍या तक जाएगी। दोनों साप्‍ताहिक ट्रेनों में एसी-टू का एक कोच और एसी-5 के पांच कोच होंगे। स्‍लीपर क्‍लास के दस और सामान्‍य श्रेणी के चार कोच होंगे।

Also read: Petrol Disel Price : इन जगहों पर लगातार कम रहे तेल की कीमत, इन शहरों में हो रही महंगा जाने आपके क्षेत्रो में कितनी है भाव…

Also read: Gold-Silver Price Today: गिर गया सोना का भाव तो महंगा हुई चांदी जानिये क्या है गोल्ड-सिल्वर की 10 ग्राम की कीमत

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...