Site icon First Bharatiya

बेटे की मौत के बाद शौचालय में जीवन काट रही दादी-पोती, CM नीतीश के नालंदा का फोटो वायरल

AddText 06 12 05.00.31

कमाऊ परिजनों की मौत के बाद दादी व मासूम पोती का आशियाना बना शौचालय, डीएम ने दिए जांच के आदेशभीख मांग दोनों अपना जीवनयापन कर रहीं : करायपरसुराय थाना अंतर्गत वार्ड संख्या 3 के दिरीपर गांव में सरकारी व्यवस्था की पोल खोलने वाला मामला सामने बुधवार को सामने आया।

Also read: CDS का एग्जाम में पुरे देश में पहला रैंक आया ख़ुशी से झूम उठा पूरा परिवार, गाँव में बटे मिठाइयाँ सब बोले गर्व है बेटा!

घर के कमाऊ सदस्यों की मौत के बाद 6 साल की बच्ची को अपनी बुजुर्ग दादी के साथ शौचालय को आशियाना बनाना पड़ा। दोनों आस-पास के गांवों में भीख मांगकर अपना जीवन यापन कर रही हैं। बुजुर्ग कौशल्या देवी और पोती सपना कुमारी परिवार की मौत के बाद दादी-पोती को किसी भी तरह का सरकारी लाभ नहीं मिला।

Also read: IAS Success Story: नौकरी छोड़ शुरू की यूपीएससी की तैयारी, पहले प्रयास में नहीं मिली सफलता इस तरफ चौथे बार में की टॉप बनी अधिकारी!

पड़ोसियों का बचा खाना दादी-पोती को मिल जाता है तो इन्हें त्योहार लगता है। महिला ने बताया कि उनके पति, बेटे-बहू की मौत के बाद घर में कोई कमाऊ सदस्य नहीं रहा। धूप व पानी से बचने के लिए दोनों शौचालय को ही आशियाना बना लिया। कोई अधिकारी उनकी सुध लेने नहीं आया।

Exit mobile version