AddText 06 12 02.22.03

बंगाल की खाड़ी के रास्ते शनिवार शाम से ही उत्तर बिहार में मानसून के दस्तक देने का अनुमान है। मौसम विभाग ने जिला समेत पूरे क्षेत्र में तेज पूर्वा हवा चलने के साथ लगातार बारिश होने की संभावना जताई है। बिहार के पूर्णिया समेत आसपास के जिलों में शुक्रवार की रात से ही बारिश शुरू होने का अनुमान मौसम विभाग ने जताया है। शुक्रवार को दिनभर आसमान में बादल छाए रहे तथा शाम में तेज हवा के साथ बारिश हुई।

Also read: Bihar Weather: बिहार के इन क्षेत्रों के लोग ध्यान दे अगले 3-4 दिन बरसेगा गर्मी का कहर, लू का अलर्ट जान लीजिये पूरी खबर…

इसके बाद रात 9 बजे से फिर से बूंदा-बांदी तथा रिमझिम बारिश विभिन्न क्षेत्रों में होती रही। शुक्रवार को अधिकतम तापमान सामान्य से 3.4 डिग्री सेल्सियस कम 33.1 डिग्री तथा न्यूनतम तापमान सामान्य के बराबर 26 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। मौसम विभाग ने शनिवार को दिनभर पूरे क्षेत्र में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने के साथ रिमझिम एवं झमाझम बारिश होने की संभावना जताई है।

Also read: बिहार के बेटी का UPSC में जलवा अच्छे मार्क्स लाकर पुरे प्रदेश में अपने माता-पिता सहित गाँव समाज का मान सम्मान बढाया!

पूरे क्षेत्र में मानसून पूर्व आज होने वाली बारिश के दौरान बिजली भी गिरने की संभावना है। इसके बाद शनिवार की देर रात जिला समेत उत्तर बिहार में मानसून के प्रवेश करने के साथ 13 जून तक पूरी तरह आच्छादित हो जाने की संभावना है। मानसून के आच्छादित होने के साथ ही 2 दिनों तक मानसूनी बारिश जारी रहने की संभावना जताई गई है।

Also read: खुशखबरी : बिहार के इस जगह पर बना देश का सबसे बड़ा परीक्षा भवन, एक बार में इतने अभ्यार्थी दे सकते है परीक्षा

Also read: Dhanbad Anand Vihar Train: यात्रिगन कृपया ध्यान दे धनबाद से आनंद विहार के लिए एक-एक फेरे स्पेशल ट्रेनों का परिचालन, जानिये टाइम टेबल

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...