AddText 06 10 08.08.29

रेलवे बोर्ड के चेयरमैन और सीईओ सुनीत शर्मा (Suneet Sharma, Chairman Railway Board) ने मंगलवार को ऑनलाइन प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि देश में अभी 889 ट्रेनें चलाई जा रही हैं और अगले 5 से 6 दिन में 100 ट्रेनें और चलाए जाने का प्लान है. प्रेस कॉन्फ्रेंस की शुरुआत उन्होंने माल ढुलाई में रिकॉर्ड कायम करने संबंधित आंकड़ों से की और कहा कि माल ढुलाई में भारतीय रेल ने रिकॉर्ड बनाया है.

Also read: Patna To Delhi : पटना से नई दिल्ली के लिए आरा, बक्सर, डीडीयू के रास्ते चलेगी स्पेशल ट्रेन, देखे टाइम टेबल

उन्होंने कहा कि कोयला ढुलाई में 47 फीसदी, आयरन ढुलाई में 70.9 फीसदी, सीमेंट और क्लिंकर में 110 फीसदी और कंटेनर ढोने में 38.2 फीसदी की ग्रोथ दर्ज की है. इसके अलावा फूड ग्रेन में भी रिकॉर्ड के साथ लगातार हम सेवारत हैं.

Also read: Bullet Train Update : बुलेट ट्रेन पर आया रेल मंत्री का बड़ा बयान बताया क्यूँ प्रोजेक्ट में हो रही है देरी, जानिये…

यात्रियों के लिए लगातार चलाई जा रही ट्रेनें

Also read: इस तपती गर्मी में आराम से करना चाहते है सफर, रेलवे चलाने जा रही गोंदिया-छपरा के साथ-साथ कई सारे स्पेशल ट्रेन, जानिये….

रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष ने कहा कि देश में 889 स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं. यात्रियों की जरूरत के अनुसार, ट्रेन सेवाएं बढ़ाई जा रही हैं. मई और जून में हमने कई सारी ट्रेनें चलाई हैं. उन्होंने कहा कि सेंट्रल रेलवे में 197 ट्रेनें, वेस्टर्न रेलवे में 154, नार्थर्न रेलवे 38 ट्रेनें चलाई हैं. इसके अलावे बहुत सारी ट्रेनें चलाई जा रही हैं.

Also read: Vande Bharat Train : बिहार के इन 11 बड़े स्टेशन पर दौड़ेगी वंदे भारत ट्रेन, देख लीजिये लिस्ट आपके स्टेशन का नाम है की नहीं?

5 से 6 दिन के अंदर 100 नई ट्रेनें

रेलवे की सारी ट्रेनें कब पटरी पर आएंगीं और अन्य सेवाएं कबतक बहाल होंगी…. इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कोरोना की दूसरी पीक से पहले हम लगातार ट्रेन सेवाएं बढ़ा रहे थे और एक समय 1500 ट्रेनों तक पहुंच गए थे. अप्रैल में देश में 1500 ट्रेनें चलाई जा रही थीं.

लेकिन कोरोना की पीक और पाबंदियों के कारण ट्रेनें कम करनी पड़ी. अभी 889 ट्रेनें चल रही हैं और अगले 5 से 6 दिन के अंदर 100 नई ट्रेनें चलाने का प्लान है. उन्होंने कहा कि मील्स ऑन व्हील्स (Meals on Wheels) और आईआरसीटीसी फूड के जरिये यात्रियों को खाना उपलब्ध कराया गया है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...