AddText 06 10 03.52.25

डेस्क : बिहार में मानसून के आगमन का बेसब्री से लोगों को इंतजार है। बुधवार को बिहार के विभिन्न जिलों में सुबह से ही बादल छाया हुआ है। जिसके कारण लोगों को चिलचिलाती धूप से कुछ राहत मिल‌ती दिख रही‌ है। ठंडी ठंडी हवा से मौसम सुहाना दिख रहा है। बता दें कि बीते दिनों लोग तपती धूप से परेशान थे।

Also read: Dhanbad Anand Vihar Train: यात्रिगन कृपया ध्यान दे धनबाद से आनंद विहार के लिए एक-एक फेरे स्पेशल ट्रेनों का परिचालन, जानिये टाइम टेबल

हालांकि, बारिश के आसार नहीं हैं। बता दें कि बेगूसराय और आसपास के क्षेत्र में जहां-तहां गरज के साथ हल्‍की बारिश की संभावना है। मौसम विभाग की माने तो मानसून बिहार में दस्तक देने की ओर अग्रसर है। पर एन वक्त पर मानसून के दस्तक देने का समय कुछ दिन आगे बढ़ गया । मानसून कई दिनों से बागडोगरा में बहुत ही धीरे-धीरे गति से बढ़ रहा है।

Also read: बिहार के बेटी का UPSC में जलवा अच्छे मार्क्स लाकर पुरे प्रदेश में अपने माता-पिता सहित गाँव समाज का मान सम्मान बढाया!

हालांकि मौसम विभाग के अभी तक के पूर्वानुमान के मुताबिक 12 जून को बिहार में मानसून आ सकेगा। हालांकि मानसून के धीरे धीरे बढ़ने के कारण इसमें कुछ दिनों तक देरी की आशंका भी जतायी जा रही है। जिस कारण मानसून 16 जून से 18 जून तक आने की प्रबल संभावना है। हालांकि प्रदेश के कई हिस्सों में मानसून से पहले भी बारिश के आसार है ।

Also read: Bihar Weather: बिहार के इन क्षेत्रों के लोग ध्यान दे अगले 3-4 दिन बरसेगा गर्मी का कहर, लू का अलर्ट जान लीजिये पूरी खबर…

इस बार मानसूनी बारिश से सिंचाई में बेहतर पैदावार होगी: बताया जा रहा है कि बिहार में मानसून दस्तक देने के बाद अचानक हवा की गति तेज हो जाएगी और दिन में ही अंधेरा जैसा स्थिति होगा हल्की बारिश हो सकती है। मौसम का मिजाज खेती-बाड़ी के लिए अनुकूल है।

Also read: बिहार के पटना, गया, समस्तीपुर बरौनी के साथ-साथ इन जगहों से चलाई गई समर स्पेशल ट्रेन मिल रहा कन्फर्म टिकट

इस बार बिहार में कृषि वैज्ञानिकों की माने तो धान की बंपर पैदावार होगी। उसके साथ आने वाले रवि फसल के लिए भी मिट्टी में नमी बनी रहेगी जिससे किसानों को सिंचाई में कम खर्च लगेगा। और बेहतर पैदावार होगी। इस बार मानसूनी झमाझम बारिश से खेत सिंचित होता रहेगा। खेती-किसानी में विशेष लाभ होगा। फसलों की पैदवार बेहतर होगी ।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...