AddText 06 10 07.18.27

BPSC 64वीं परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. इस परीक्षा में वैशाली जिले के घोसवर गांव निवासी सब-इंस्पेक्टर विनीता ने सफलता हासिल की हैं. तो आइये जानते हैं उनकी इस सफलता के पीछे की कहानी…

Also read: महज 22 साल की छोटी उम्र में स्वाति ने अपने मेहनत के दम पर पास की यूपीएससी जैसे देश की बड़ी सिविल सर्विस की परीक्षा

शेखपुरा: बीपीएससी की परीक्षा (BPSC Exam) में सदर थाना के सब-इंस्पेक्टर पद पर कार्यरत विनीता ने सफलता पाई है. जिसे लेकर सदर थाना में कार्यरत सभी पुलिस बलों के बीच खुशी का माहौल देखा जा रहा है. सदर थानाध्यक्ष विनोद राम सहित अन्य अधिकारियों ने विनीता को बधाई दी.

Also read: छात्रा गई थी अपनी कोचिंग देखने लेकिन स्टेशन पर मिल गई बड़ी खुशखबरी, माँ ने वहीँ पर मिठाई खिलाकर मुंह किया मीठा!

मेहनत कर पाया लक्ष्य
दरअसल, वैशाली जिले के घोसवर गांव निवासी स्वर्गीय विजय सिंह की पुत्री विनीता कुमारी ने अपनी मेहनत और लगन के दम पर अपने लक्ष्य को हासिल किया है. उन्होंने बताया है कि उनके पिता छोटे से डाकघर के एक पोस्ट मास्टर थे. चार भाई-बहनों में विनीता सबसे बड़ी हैं.

Also read: माँ दुसरे के खेतों में घास छिलती थी पिता थे मजदुर बेटा बना DSP ख़ुशी के से रोने लगी माँ यकीन नही हुआ, जानिये….

ट्यूशन पढ़ाकर भाई-बहन को पढ़ाया
घर की आर्थिक हालत को देखते हुए विनीता कुमारी ने घर की जिम्मेदारी संभाली. उसने घर-घर जाकर ट्यूशन पढ़ाना शुरू किया. जिससे होने वाली आय से तीनों छोटे भाइयों की पढ़ाई लिखाई शुरू हुई. इसके साथ ही अपनी पढ़ाई भी जारी रखी.

Also read: IAS Success Story : गरीबी के चलते माँ बनाती थी स्कूल में खाना, पढाई करके बेटा बना अधिकारी, घर के साथ-साथ पूरा समाज में ख़ुशी

बीपीएससी परीक्षा में लिया भाग
विनीता ने 64वीं बीपीएससी की परीक्षा में भाग लिया. जिसका रिजल्ट रविवार को प्रकाशित किया गया. जिसमें उन्होंने सफलता हासिल की है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि 65वीं बीपीएससी की परीक्षा में भी मुख्य परीक्षा में शामिल हो चुकी है. जिसका परिणाम जुलाई माह में घोषित होगा. जबकि 86वीं संयुक्त परीक्षा की पीटी क्लियर कर चुकी हैं.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...