Site icon First Bharatiya

पूर्वांचल की बेटी ने किया जिले का नाम रोशन, अमेरिका में मिला 70 लाख का पैकेज

AddText 06 09 06.27.18

देवरिया: पूर्वांचल की बेटी ने जिले का नाम रोशन किया है. देवरिया के भुजौली कॉलोनी में रहने वाली पूजा सिंह को अमेजन ने एक लाख अमेरिकी डॉलर का पैकेज दिया है. बेटी का इतनी बड़ी कंपनी में पेलेस्टमेंट होने के बाद पिता डॉ. सुरेंद्र सिंह फूले नहीं समा रहे हैं. 

Also read: CDS का एग्जाम में पुरे देश में पहला रैंक आया ख़ुशी से झूम उठा पूरा परिवार, गाँव में बटे मिठाइयाँ सब बोले गर्व है बेटा!

पिता हैं डॉक्टर 
 डॉ. सुरेंद्र सिंह की तीनों बेटियां अपने पैरों पर खड़ी होकर घर-परिवार के साथ-साथ जिले का नाम रोशन कर रही है. बेटी पूजा सिंह की उपलब्धि पर उनके परिवार के लोगों के साथ ही गांव वाले भी गर्व कर रहे हैं. मूलरूप से मऊ जिले के मधुबन तहसील के दुदारी गांव के रहने वाले सुरेंद्र सिंह देवरिया की भुजौली कालोनी के महाराणा प्रताप नगर में अपना मकान बनाकर रहते हैं. वह 2020 में यहीं से जिला होम्योपैथिक चिकित्साधिकारी के पद से रिटायर हुए हैं. 

Also read: IAS Success Story: नौकरी छोड़ शुरू की यूपीएससी की तैयारी, पहले प्रयास में नहीं मिली सफलता इस तरफ चौथे बार में की टॉप बनी अधिकारी!

मां है शिक्षिका 
पूजा सिंह की मां गौरीबाजार ब्लॉक के करमेल उच्च प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक हैं. डॉ. सुरेंद्र सिंह की तीन बेटियां और एक बेटा है. इस दंपती ने सभी बच्चों को उच्‍च शिक्षा दिलाई है. उनकी बेटियां हमेशा से पढ़ाई में आगे रही हैं. बेटी पूजा की उपलब्धि पर डॉ.सिंह ने कहा कि तीनों बेटियां उनका अभिमान हैं. 

70 लाख रुपये का मिला पैकेज 
पूजा को अब अमेजन में एक लाख अमेरिकी डॉलर के पैकेज पर सॉफ्टवेयर इंजीनियर के पद पर नौकरी मिली है. डॉ.सुरेंद्र सिंह की तीसरे नंबर की बेटी विजया सिंह सीए करके गुड़गांव की एक कंपनी में असिस्टेंट मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं. 

Exit mobile version