64वीं बीपीएससी की परीक्षा में प्रथम प्रयास में ही अभिषेक ने पाई सफलता


सुपौल: त्रिवेणीगंज प्रखण्ड क्षेत्र के हरिहरपट्टी गाँव निवासी व त्रिवेणीगंज प्रखण्ड के पूर्व प्रमु ख स्व बिष्णु दयाल यादव के सुपौत्र  एवं हरिहरपट्टी पंचायत के पूर्व मुखिया राजकिशोर यादव के पुत्र अभिषेक कुमार ने 64वीं बीपीएससी की परीक्षा में प्रथम प्रयास में ही 298 रैंक हासिल कर रैभेन्यु ऑफिसर के पद को प्राप्त करने में कामयाबी हासिल किया है. उसने गांव समेत प्रखण्ड व जिले का नाम रौशन किया है. 


परिवार के सदस्यों ने अभिषेक के शिक्षा के सफर के बाबत जानकारी देते बताया कि  अभिषेक प्रारम्भिक काल से ही मेधावी छात्र रहा है.  अपनी प्रारंभिक शिक्षा गांव के स्कूल से ही प्राप्त किया और उच्च विद्यालय त्रिवेणीगंज से मैट्रिक की परीक्षा उतीर्ण कर वह उत्तराखंड के ग्राफिक्स इरा यूनिवर्सिटी देहरादून से ग्रेजुएट बीटेक का शिक्षा हासिल किया. 

यह भी पढ़ें  UPSC EXAM : पहली बार में मिली असफलता लेकिन नहीं मानी हार दूसरी बार में आया 14वीं रैंक

अभिषेक की सफलता को लेकर पिता राजकिशोर यादव, माता नीलम देवी, चाचा प्रो बाल किशोर यादव व ललितेश्वर यादव समेत परिवार के अन्य सदस्य समेत हरिहरपट्टी पंचायत के लोगों में हर्ष का माहौल व्याप्त है. अभिषेक कुमार ने अपने सफलता पर खुशी जाहिर करते बताया कि उनका सपना आईएएस बनने का है. जिसकी सफलता के लिए तैयारी कर रहे हैं.