AddText 06 08 10.45.48


सुपौल: त्रिवेणीगंज प्रखण्ड क्षेत्र के हरिहरपट्टी गाँव निवासी व त्रिवेणीगंज प्रखण्ड के पूर्व प्रमु ख स्व बिष्णु दयाल यादव के सुपौत्र  एवं हरिहरपट्टी पंचायत के पूर्व मुखिया राजकिशोर यादव के पुत्र अभिषेक कुमार ने 64वीं बीपीएससी की परीक्षा में प्रथम प्रयास में ही 298 रैंक हासिल कर रैभेन्यु ऑफिसर के पद को प्राप्त करने में कामयाबी हासिल किया है. उसने गांव समेत प्रखण्ड व जिले का नाम रौशन किया है. 

Also read: घर की आर्थिक स्थिति नहीं थी ठीक! सब्जी बेचकर मां-बाप ने अपने बेटे को बनाया IPS अधिकारी


परिवार के सदस्यों ने अभिषेक के शिक्षा के सफर के बाबत जानकारी देते बताया कि  अभिषेक प्रारम्भिक काल से ही मेधावी छात्र रहा है.  अपनी प्रारंभिक शिक्षा गांव के स्कूल से ही प्राप्त किया और उच्च विद्यालय त्रिवेणीगंज से मैट्रिक की परीक्षा उतीर्ण कर वह उत्तराखंड के ग्राफिक्स इरा यूनिवर्सिटी देहरादून से ग्रेजुएट बीटेक का शिक्षा हासिल किया. 

अभिषेक की सफलता को लेकर पिता राजकिशोर यादव, माता नीलम देवी, चाचा प्रो बाल किशोर यादव व ललितेश्वर यादव समेत परिवार के अन्य सदस्य समेत हरिहरपट्टी पंचायत के लोगों में हर्ष का माहौल व्याप्त है. अभिषेक कुमार ने अपने सफलता पर खुशी जाहिर करते बताया कि उनका सपना आईएएस बनने का है. जिसकी सफलता के लिए तैयारी कर रहे हैं.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...