AddText 06 08 07.42.29

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने यूएई में होने वाले आईपीएल 2021 को फिर से शुरू करने की तारीख तय कर दी है। बहाली पर पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा जबकि फाइनल 15 अक्टूबर को खेला जाएगा, जिस दिन भारत दशहरा मनाएगा।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि भारतीय बोर्ड और अमीरात क्रिकेट बोर्ड के बीच बातचीत अच्छी रही। बीसीसीआई को भरोसा है कि आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच दुबई, शारजाह और अबू धाबी में सफलतापूर्वक आयोजित किए जाएंगे।

“चर्चा वास्तव में अच्छी रही और ईसीबी ने हमें पहले ही बीसीसीआई एसजीएम से पहले आयोजन की मेजबानी के लिए मौखिक मंजूरी दे दी थी, यह पिछले सप्ताह के दौरान सौदे को बंद करने के बारे में था। सीजन के फिर से शुरू होने के बाद पहला गेम 19 सितंबर को आयोजित किया जाएगा। 15 अक्टूबर को फाइनल होगा। बीसीसीआई हमेशा शेष मैचों को खत्म करने के लिए 25 दिनों की खिड़की के लिए उत्सुक था, “बीसीसीआई अधिकारी ने एएनआई को बताया।

आईपीएल 2021 के लिए विदेशी खिलाड़ियों की उपलब्धता के संबंध में स्थिति के बारे में पूछे जाने पर अधिकारी ने कहा कि बातचीत जारी है और बीसीसीआई को सकारात्मक परिणाम की उम्मीद है। “चर्चा शुरू हो गई है और हम बिस्वास हैं कि विदेशी खिलाड़ी अधिकतर उपलब्ध होंगे। यदि उनमें से कुछ खिलाड़ी आने का प्रबंधन नहीं करते हैं, तो हम भविष्य की कार्रवाई के बारे में फैसला करेंगे। लेकिन अभी के लिए यूएई में आईपीएल 2021 का एक्शन से भरपूर अंत होने की उम्मीद है,” अधिकारी ने कहा।

वास्तव में, फ्रेंचाइजी को भी भरोसा है कि बीसीसीआई विदेशी बोर्डों के साथ सकारात्मक चर्चा में शामिल होगा और बचे हुए मैच के लिए खिलाड़ियों को उपलब्ध कराएगा।

उन्होंने कहा, “बीसीसीआई की एसजीएम के बाद हमें यह बताया गया कि बोर्ड विदेशी बोर्डों से बात करेगा और विदेशी क्रिकेटरों की उपलब्धता की जांच करेगा। हमें विश्वास है कि बीसीसीआई सर्वोत्तम संभव समाधान ढूंढेगा और ईमानदारी से यह मामला है। बीसीसीआई के अधिकारी संबंधित बोर्ड के अधिकारियों से बात कर रहे हैं, इसलिए हमें इस पर बोर्ड से सुनने का इंतजार करना चाहिए।।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...