AddText 06 08 07.31.55

बिहार में लॉकडाउन 5 को लेकर राजनीति सरकार बड़ा ऐलान करेगी। क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की आज अहम बैठक होने वाली है इस बैठक के बाद 9 जून से बिहार में लागू रहने वाले लॉकडाउन 5 में दी जाने वाली छूट को लेकर ऐलान किया जाएगाम आपको बता दें कि लॉकडाउन 4 की मियाद आज खत्म हो रही है उम्मीद जताई जा रही थी.

Also read: Bihar Weather : बिहार के लोगों को अगले 48 घंटे तक नहीं मिलने वाली है गर्मी से राहत! इन जगहों पर होगी वर्षा?

कि सरकार कल यानि सोमवार को इस पर फैसला ले लेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ और अब आज लॉकडाउन 5 पर हर हाल में फैसला होना है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार भले ही कम हुई हो लेकिन फिलहाल इस बात की उम्मीद नहीं दिख रही कि बिहार में लॉकडाउन खत्म हो जायेगा।

Also read: बिहार में एक साथ बनने जा रही कई सारे एक्सप्रेस – वे, चला सकेंगे स्पीड में अपनी कार को जान लीजिये पूरी अपडेट

संक्रमण दर में गिरावट को देखते हुए राज्य सरकार 8 जून के बाद अधिक रियायतों के साथ लॉकडाउन की अवधि एक हफ्ते के लिए बढ़ा सकती है। राज्य में फिलहाल 8 जून तक लॉकडाउन 4 लागू है। 8 जून के बाद लॉकडाउन में और कितनी रियायतें दी जा सकती हैं इस पर नीतीश सरकार सोमवार को क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की मीटिंग में फैसला करेगी। हालांकि सरकार के पास फिलहाल लॉकडाउन पर फैसला लेने के लिए आज तक का वक़्त है। 

Also read: भोजपुरी सुपरस्टार काराकाट से निर्दलीय है मैदान में, कर रहे है रोड शो मांग रहे है लोगों से वोट निकालते है अपनी लम्बी काफिला…

सरकार 9 जून से लॉकडाउन में और छूट दे सकती है। सूत्रों की मानें तो इसके तहत वाहन ई-पास का सिस्टम समाप्त हो सकता है। यानी, निजी गाड़ियों के परिचालन पर रोक नहीं रहेगी। इसके साथ ही दुकानों को 4 बजे तक खोलने की अनुमति दिए जाने का प्रस्ताव है। लेकिन, राज्य के सभी जिलों से मिले फीडबैक में सर्वजनिक स्थलों पर रोक, सार्वजनिक कार्यक्रम पर रोक, धार्मिक व सामाजिक आयोजन पर रोक जारी रखने का प्रस्ताव दिया गया है।

Also read: करना चाहते है वन्देभारत ट्रेन में यात्रा तो कर ले बुकिंग खाली है सीटें, पटना से अयोध्या के बीच 30 अप्रैल तक मिलेगी वोटिंग जानिये….

इसके तहत बड़े मैदान, बड़े पार्क, म्यूजियम, चिडियाघर लाइब्रेरी, स्कूल, कोचिंग आदि बंद रहेंगे। सार्वजनिक वाहनों पर 50 फीसदी यात्री ही सवारी करेंगे। यह आदेश जारी रहेगा। इसके साथ पूरे राज्य में जांच के साथ-साथ टीकाकरण को भी तेज करने का प्रयास होगा ताकि 60 फीसदी से अधिक लोगों को टीका मिलने के बाद पूरी तरह से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू की जा सके।  

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...