AddText 06 07 07.35.14

Pakistan Super League vs Indian Premier League: साउथ अफ्रीका दिग्गज खिलाड़ी फाफ डु प्लेसिस ने इंडियन प्रीमियर लीग की तुलना पाकिस्तानी सुपर लीग से की है। उनका मानना है कि तेज गेंदबाजी के मामले में IPL से PSL बेहतर है।

वेस्टइंडीज के धाकड़ ऑलराउंडर आंद्रे रसल के बयान से शुरू हुआ विवाद अभी थमा नहीं था कि साउथ अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) पर बड़ा बयान देते हुए चौंका दिया है। उनका मानना है कि गुणवत्ता के मामले में पाकिस्तान सुपर लीग का जवाब नहीं है। वह दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल से बेहतर है। IPL में फाफ धोनी की कप्तानी वाली CSK का हिस्सा हैं।

पीएसएल की क्वेटा ग्लैडिएटर्स फ्रैंचाइजी की ओर से खेलने को तैयार फाफ ने क्रिकेट पाकिस्तान से कहा- PSL में स्टैंडर्ड लेवल काफी बेहतर है। खासकर तेज गेंदबाजी का। कई ऐसे गेंदबाज हैं, जो 140 km/h की रफ्तार से गेंद करते हैं। दूसरी ओर, आईपीएल में स्पिन विभाग बहुत मजबूत है। मुझे लगता है कि पीएसएल का असली रत्न पेस है।

इससे पहले आंद्रे रसल ने पाकिस्तान सुपर लीग को दुनिया की टॉप टी-20 लीग में से एक बताया था। आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से खेलने वाले इस धाकड़ ऑलराउंडर ने कहा, ‘मैं आईपीएल, बिग बैश लीग, बांग्लादेश प्रीमियर लीग समेत दुनिया के हर टी-20 टूर्नामेंट में खेलता हूं, लेकिन पीएसएल का स्तर सबसे ऊंचा है।’ रोचक बात यह है कि ये दोनों ही खिलाड़ी एक ही फ्रैंचाइजी के लिए खेल रहे हैं।

पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) नौ जून से बहाल होगी, जिसे तीन महीने पहले कोरोना के मामले के बाद आनन-फानन में स्थगित कर दिया गया था, जिसका आयोजन कराची में बायो-बबल के भीतर हो रहा था।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...