AddText 06 07 07.16.17

बिहार में कोरोना की दूसरी लहर का कहर अब धीरे धीरे फिका पड़ता दिख रहा है। बता दे की प्रदेश में लॉकडाउन के बाद पॉजिटिव संख्या मे काफी कमी आई है। और लगातार एक्टिव केसो की संख्या घट रहे हैं। ज्ञात हो, कि राज्य में इस वक्त लॉकडाउन का चौथा चरण जारी है। इससे पहले तीन बार लॉकडाउन लग चुके हैं। 5 से 15 मई तक था।

Also read: करना चाहते है वन्देभारत ट्रेन में यात्रा तो कर ले बुकिंग खाली है सीटें, पटना से अयोध्या के बीच 30 अप्रैल तक मिलेगी वोटिंग जानिये….

फिर 16 से 25 मई तक था। उसके बाद 26 मई से एक जून तक लगा था। फिर अंत में चौथा चरण का लाॅकडाउन 8 जून को खत्म होने जा रही है। ऐेसे मे उम्मीद जताई जा रही है। अब बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी राज्य में अनलॉक की शुरुआत कर सकते हैं। इससे जनता को बहुत कुछ राहत मिल सकती है। क्योंकि राज्य में कोरोना के मामलों में काफी गिरावट आई है।

Also read: बिहार में एक साथ बनने जा रही कई सारे एक्सप्रेस – वे, चला सकेंगे स्पीड में अपनी कार को जान लीजिये पूरी अपडेट

ये है सीएम नीतीश का अनलॉक प्लान: बता दें कि सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने सभी जिले के डीएम से फीडबैक ली है। और उसी के आधार पर ये रणनीति बनाई गई है कि बिहार में 8 जून के बाद लॉकडाउन की अवधि बढ़ाना सही नहीं है। हालांंकि, सभी जिले के डीएम को सख्ती बरतने का अधिकार दिया जाएगा। और डीएम संक्रमण की स्थिति को देखते हुए अपने इलाके में सख्ती बरतने के साथ धारा 144 के साथ लॉकडाउन जैसा नियम लागू कर सकेंगे।

Also read: भोजपुरी सुपरस्टार काराकाट से निर्दलीय है मैदान में, कर रहे है रोड शो मांग रहे है लोगों से वोट निकालते है अपनी लम्बी काफिला…

सोमवार को क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में हो सकता है ऐलान: बता दें कि सोमवार को बिहार में कोरोना संबंधित विभिन्न मुद्दों को लेकर क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक होनेवाली है। माना जा रहा है कि इस बैठक में अनलॉक संबंधित फैसला आ सकता है। कहा जा रहा है कि बिहार में लॉकडाउन खत्म होने के बावजूद भी हर जगह कोरोना गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन करना होगा। और डीएम डीएम लापरवाही बरत रहे लोगों पर कार्रवाई कर सकेंगे।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...