AddText 06 06 09.14.40

बारिश का मौसम आते ही एक बार फिर से प्याज के भाव में तेजी आ गई है। रांची के बाजार में सोमवार के मुकाबले शुक्रवार को थोक बाजार में प्याज की कीमत में चार रुपये की तेजी देखने को मिली। दूसरी ओर, राहत की बात यह है कि दोहरा शतक लगा रहा सरसों का तेल थोड़ा सस्‍ता हुआ है। अब यह बाजार में 170 रुपये लीटर से भी नीचे आ गया है। 24 रुपये किलो बिकने वाला प्याज अचानक से 28 रुपये किलो तक पहुंच गया है। व्यापारी बता रहे हैं कि आने वाले दिनों में प्याज के भाव में और तेजी आने की संभावना है।

Also read: Petrol Disel Price : इन जगहों पर लगातार कम रहे तेल की कीमत, इन शहरों में हो रही महंगा जाने आपके क्षेत्रो में कितनी है भाव…

पंडरा बाजार समिति में आलू-प्याज के थोक विक्रेता मदन बताते हैं कि पिछले 15 दिनों से पश्चिमी विक्षोभ और चक्रवात के कारण देश के अलग-अलग हिस्सों में जमकर बारिश हुई है। बारिश और गर्मी का असर आलूू-प्याज पर दिखने को मिल रहा है। गर्मी और नमी के कारण आलू और प्याज सड़ रहे हैं।

Also read: Vande Bharat Express : भागलपुर – हावड़ा के बीच चलाई जायेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस, बचेंगे समय मिलेगी लग्जरी सुविधा, जानिये….

बाहर से मंगाए माल में वेस्ट करीब दस प्रतिशत तक बढ़ा है। लिहाजा थोक के साथ छोटी मंडियों में दाम बढ़ना तय है। आलू और प्याज के दाम में वर्तमान दर से करीब पंद्रह प्रतिशत की वृद्धि देखने को मिल सकती है। हालांकि मंडी में प्याज की आवक अभी सामान्य है। शनिवार को मंडी में 14 ट्रेलर प्याज पहुंचा है।

Also read: Gold-Silver Price Today: गिर गया सोना का भाव तो महंगा हुई चांदी जानिये क्या है गोल्ड-सिल्वर की 10 ग्राम की कीमत

पांच जून का भावः (पंडरा बाजार समिति)

Also read: Mumbai-Howrah Duronto Express : दो दिनों तक रद्द रहेगी ये लम्बी दुरी की ट्रेनें जान लीजिये पूरी बात…

आलूः 15 रुपये किलो

प्याजः 28 रुपये किलो

सलोनी सरसों तेलः 168 रुपये प्रति लीटर

फार्च्यून सरसों तेलः 167 रुपये प्रति लीटर

रिफाइन फार्च्यून तेलः 165 रुपये प्रति लीटर

रिफाइन महाकोश तेलः 150 रुपये प्रति लीटर

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...