नीतीश कुमार को परिस्थितियों का सीएम बताने वाले MLC टुन्ना पांडेय बीजेपी से निलंबित

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और अपनी ही पार्टी के खिलाफ बयानबाजी करना एमएलसी टुन्ना पांडेय को भारी पड़ गया। बीजेपी ने टुन्ना पांडेय को पार्टी से निलंबित कर दिया है। प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल की ओर से शुक्रवार को इस संबंध में एक चिट्ठी जारी कर इसकी घोषणा की गई।

बता दें कि बीजेपी ने एमएलसी टुन्‍ना पांडेय को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। पार्टी की अनुशासन समिति ने मुन्ना पांडे को दस दिन से पहले इस नोटिस का जवाब देने को कहा था। पार्टी ने साफ कर दिया था कि यदि टुन्‍ना पांडे का जवाब संतोषजनक नहीं होगा तो उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। नीतीश पर निशाना वाले टुन्‍ना पांडेय के ट्वीट का हवाला देते हुए जदयू नेता उपेंद्र कुशवाहा ने भाजपा पर सवाल उठाया था। उन्होंने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल से पूछा था यदि ऐसा ही बयान जदयू के किसी नेता ने भाजपा या उसके किसी नेता के बारे में दिया होता तो अब तक क्या कार्रवाई होती?

यह भी पढ़ें  अब आप अपनी शादी में बुक कर सकते है हेलिकॉप्टर वाला गाड़ी बिहार के इस युवक ने बनाया अजूबा

बीजेपी से मिली नोटिस और आरजेडी में जाने की संभावनाओं पर सवालों का जवाब देते हुए टुन्ना पांडेय ने कहा था कि भाजपा में हैं तो राजद में क्‍यों जाएंगे? इधर कुछ दिनों से टुन्‍ना पांडेय सीएम नीतीश कुमार पर सीधे निशाना साध रहे थे। उन्‍होंने नीतीश कुमार को परिस्थितियों का सीएम बताया था। इसके साथ ही उन्‍होंने कहा था, ‘मुझे किसी से डर नहीं लगता। मैं नीतीश कुमार के खिलाफ बोलते रहूंगा, वे मेरे नेता नहीं है। मैं डरने वाला नहीं हूं।’

प्रदेश जदयू के मुख्य प्रवक्ता व विधान पार्षद संजय सिंह ने भाजपा एमएलसी टुन्ना जी पांडेय के लगातार आपत्तिजनक टिप्पणियों पर कड़ी प्रतिक्रिया दी। कहा कि हम लोगों के पास भी जुबान है। कहा कि नीतीश कुमार पर उंगली उठायी तो काट देंगे। बर्दाश्त की भी कोई सीमा होती है। उस सीमा को, लक्ष्मण रेखा को मत पार करो। ईंट का जवाब पत्थर से दिया जाएगा। कोई माई का लाल पैदा हुआ है जो नीतीश कुमार को जेल भेजवा दे?

यह भी पढ़ें  सिर्फ बाज़ार के ही नहीं बल्कि गाव-देहात के भी लोग करते है सोनू सूद को सपोर्ट, करने गए अपने बहन के लिए चुनाव प्रचार

संजय सिंह ने कहा, टु्न्ना पांडेय पहले तो शराब व्यवसायी थे। शराब बंद है तो इनके पेट में दर्द हो रहा है। नीतीश जी पर बार-बार आपत्तिजनक टिप्पणी कर रहे हैं। सिर के ऊपर से पानी गुजर रहा है। कहते हैं जेल भेजवा देंगे। अरे कोई माई का लाल पैदा हुआ है जो नीतीश कुमार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा दे। उन्होंने कहा कि हमलोग गूंगा नहीं है। जदयू के नेताओं को भी बयान देने आता है। हालांकि हमलोग ऐसे नेता की नोटिस नहीं लेते। कौन है टुन्ना पांडेय? सब जानते हैं इनका भाई किस दल से एमएलए है?

Input: live hindustan

यह भी पढ़ें  UPSC टॉपर शुभम कुमार सहित इन 10 IAS को मिला बिहार में सेवा का मौका बाकी दुसरे गये दुसरे राज्य