कम मेहनत में मोटी कमाई! घर बैठे बड़ी ही आसानी से कर पाएंगे काम, नहीं होगी बाहर जाने की जरूरत

How To Earn Money From Apps: कुछ ऐसी ऐप्स हैं जो लोगों को पैसा कमाने में मदद करती हैं। इन ऐप्स के जरिए आप जितना काम करेंगे उतना ही पैसा कमा पाएंगे। ये सभी ऐप्स गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध हैं। इन्हें फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है। तो चलिए जानते हैं इन ऐप्स के बारे में।

पैसा तो हर कोई कमाना चाहता है और उसके लिए सभी कड़ी मेहनत भी करते हैं। लेकिन कई बार जितना हम जॉब से कमाते हैं उतने में हमारी जरूरतें पूरी नहीं हो पाती हैं। ऐसे में अगर साइड बाय साइड कोई काम किया जाए तो उसमें कोई बुराई नहीं है। अब आपको लगेगा कि पूरे दिन ऑफिस में बैठने के बाद भी काम… ये तो संभव नहीं है। लेकिन अगर हम आपको कहें कि आपको केवल अपने फोन का ही इस्तेमाल करना है पैसे कमाने के लिए तो…

यह भी पढ़ें  बड़ी खबर : सहारा इंडिया कंपनी ने अपने लेटर के जरिये बताया कहाँ गया निवेशकों के पैसा?

जी हां, आप अपने स्मार्टफोन के जरिए कुछ समय इन्वेस्ट कर पैसा कमा सकते हैं। दरअसल, कुछ ऐसी ऐप्स हैं जो लोगों को पैसा कमाने में मदद करती हैं। इन ऐप्स के जरिए आप जितना काम करेंगे उतना ही पैसा कमा पाएंगे। ये सभी ऐप्स गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध हैं। इन्हें फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है। तो चलिए जानते हैं इन ऐप्स के बारे में।

य़ह सबसे भरोसेमंद ऐप में से एक है जो ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए लोगों के बीच लोकप्रिय है। इसमें कई विकल्प दिए गए हैं जिसके जरिए आप पैसा कमा सकते हैं। इसके जरिए आप अपने दोस्तों को रेफर कर, कॉम्पेटीशन्स में भाग लेकर, न्यूज पढ़कर, ऐप इंस्टॉल कर,

यह भी पढ़ें  गंगा पाथ-वे का हुआ विस्तार, दीदारगंज नहीं अब बख्तियारपुर तक बनेगा यह पुल

गेम खेल कर और सर्वे पूरा कर पैसा कमा सकते हैं। सिर्फ इतना ही नहीं आप चलकर भी पैसा कमा सकते हैं। इससे आपकी कैलोरी भी बर्न होगी और आप पैसा भी कमा पाएंगे। कई अन्य ऐप की तरह, Roz Dhan आपकी कमाई को क्रेडिट करने के लिए पेटीएम वॉलेट का इस्तेमाल करती है।

यह ऐप कमाई करने वाले अन्य ऐप में से सबसे अच्छे फ्री मोबाइल रिचार्ज ऐप में से एक है। इस ऐप के जरिए ऐप हर दिन के नए टास्क पूरे कर mCent कैशबैक कमा सकते हैं। साथ ही पेटीएम कैश के लिए आपको रोज गेम खेल सकते हैं। हर दिन चेक-इन करने पर भी पुरस्कार दिया जाएगा। अगर आप अपने दोस्तों को यह ऐप रेफर करते हैं तो आपको रिवॉर्ड दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें  सहारा इंड‍िया में फंसे हैं पैसे? सरकार ने बताया, क्‍यों नहीं म‍िल पा रही निवेशकों के पैसे?