AddText 06 05 08.13.23

अभी भी पूरा देश कोरोना की दूसरी लहर का सामना कर रहा है. हेल्थ एक्सपर्ट इस कोशिश में जुटे हैं कि जल्द से जल्द इस महामारी से लोगों को इजाद मिल सके. इस सबके बीच नागालैंड से एक दिल जीत लेने वाली तस्वीर सामने आई. वहां जुन्हेबोटो जिले के घटाशी तहसील में एक तीन साल की छोटी बच्ची खुद अपना चेकअप करवाने अस्पताल पहुंच गई, जिसे देखकर सब हैरान रह गए.

Also read: Bihar Weather : बढ़ते गर्मी से परेशान है लोग अभी कुछ दिन नहीं होगी वर्षा पारा 40 डिग्री पार, इन जिलों में लू का अलर्ट, जानिये अपने क्षेत्रों का हाल?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बच्ची का नाम है लिपवी है. वो सर्दी-जुकाम से पीड़ित थी. माता-पिता खेत में काम करने गए थे. इसलिए उसने तय किया कि वो चेकअप के लिए खुद हेल्थ सेंटर जाएगी. इसी कड़ी में लिपवी ने मास्क पहना और नजदीक के कम्यूनिटी हेल्थ जांच के लिए पहुंच गई. इतनी छोटी बच्ची को हेल्थ सेंटर में देखकर डॉक्टर्स हैरान रह गए. उन्होंने पहले उससे सारी जानकारी ली फिर उसकी जांच की.  

Also read: बिहार के पटना, गया, समस्तीपुर बरौनी के साथ-साथ इन जगहों से चलाई गई समर स्पेशल ट्रेन मिल रहा कन्फर्म टिकट

सोशल मीडिया पर भी इस बच्ची की खूब चर्चा हो रही है. नन्ही लिपवी की तस्वीर शेयर करते हुए ट्विटर यूजर @YepthomiBen ने लिखा, ‘जब मेडिकल स्टाफ ने 3 साल की लिपवी को हेल्थ सेंटर में देखा तो उनके चेहरे पर मुस्कान आ गई. कथित तौर पर बच्ची को सर्दी-जुकाम के लक्षण थे, लेकिन उसके माता-पिता काम के लिए धान के खेत में जा चुके थे. ऐसे में लिपवी ने खुद स्वास्थ्य केंद्र जाकर अपना चेकअप कराने फैसला किया. अब बच्ची की डॉक्टर के साथ वाली तस्वीर इंटरनेट पर छा चुकी है. लोग इस पर किस तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं, आप यहां खुद पढ़िए:

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...