शादीशुदा और चार बच्चों के पिता धर्मेंद्र से हेमा मालिनी ने क्यों की थी शादी, खुद बताई थी वजह

बॉलीवुड स्टार्स की पर्सनल लाइफ हमेशा चर्चा का विषय बनी रहती है. लोगों को उनकी फिल्मों से ज्यादा लव लाइफ में दिलचस्पी होती है. धर्मेंद्र और हेमा मालिनी भी ऐसे ही दो बड़े स्टार हैं जिनकी लव लाइफ हमेशा सुर्खियों में रही है. धर्मेंद्र और हेमा मालिनी फिल्मों में काम करते हुए एक-दूसरे पर फ़िदा हो गए और फिर इन्होंने शादी कर ली. हालांकि ये शादी इतनी आसान नहीं थी क्योंकि धर्मेंद्र पहले से शादीशुदा थे.

दरअसल, धर्मेंद्र की पहली शादी 1954 में प्रकाश कौर से हुई थी. उस वक्त धर्मेंद्र की उम्र केवल 19 साल थी . घरवालों ने धर्मेंद्र पर शादी करने का दबाव बनाया और उन्होंने प्रकाश के साथ शादी कर अपना घर बसा लिया. प्रकाश से शादी के बाद धर्मेंद्र चार बच्चों के पिता बने जिनके नाम-सनी, बॉबी, अजीता और विजेता रखे गए.

यह भी पढ़ें  बिना किसी हिच-किचाहट के रेलवे प्लेटफार्म पर यह शादीशुदा महिला कर रही है डांस, विडियो हो रहा वायरल

धर्मेंद्र और प्रकाश अपने बाल बच्चों के साथ अपने हंसते-खेलते परिवार में बेहद खुश थे लेकिन तभी फिल्म ‘तुम हसीं मैं जवां’के सेट पर धर्मेंद्र की पहली मुलाकात ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी से हुई. दोनों ने फिल्म में साथ काम किया और इनकी जोड़ी को काफी पसंद किया. इस फिल्म में काम करते ही धर्मेंद्र हेमा की खूबसूरती पर फ़िदा हो गए.

इसके बाद हेमा और धर्मेंद्र ने कई फिल्मों में साथ काम किया. धर्मेंद्र अपनी चाहत छुपा नहीं पाए और हेमा से अपना हाल-ए-दिल बयां कर दिया. हेमा पहले नहीं मानीं क्योंकि वह शादीशुदा और चार बच्चों के पिता धर्मेंद्र के घर को तोड़ना नहीं चाहती थीं लेकिन धीरे-धीरे हेमा भी धर्मेंद्र पर अपना दिल हार गईं.

यह भी पढ़ें  Pawan Singh Divorce : पवन सिंह लेंगे तलाक, पत्नी का आरोप- 2 बार कराया अबॉर्शन, करते है प्रताड़ित

और उनसे शादी के लिए तैयार हो गईं. दोनों ने 1980 में शादी कर ली.धर्मेंद्र ने अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर को तलाक दिए बगैर हेमा को दूसरी पत्नी बना लिया.उन्होंने ऐसा करने के लिए इस्लाम धर्म कबूल किया ताकि पहली पत्नी को तलाक ना देना पड़े और हेमा से उनकी शादी भी हो जाए.

एक इंटरव्यू में हेमा ने धर्मेंद्र की तारीफ करते हुए कहा था, उन्होंने मेरे लिए जो किया, मैं ताउम्र उसके लिए उनकी शुक्रगुजार रहूंगी. जब मैंने उन्हें पहली बार देखा था तो मैं समझ गई थी कि यही मेरे लिए सबसे सही जीवनसाथी साबित होंगे.मैं जीवन भर उनका साथ चाहती थी लेकिन ये भी नहीं चाहती थी कि इससे किसी को दुःख पहुंचे, यही वजह है कि मैंने उन्हें उनके पहले परिवार से सभी अलग करने की कोशिश नहीं की.

यह भी पढ़ें  हरियाणवी डांसर Sapna Choudhary की अचानक बिगड़ी तबियत हुई अस्पताल में भर्ती, शेयर की विडियो